एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) के इस क्रेडिट कार्ड से मुफ्त में भराएं 50 लीटर पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel)

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 27, 2019 03:53:48 PM
पेट्रोल पंप (Petrol Pump) - फाइल फोटो

पेट्रोल पंप (Petrol Pump) - फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

देश में पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं. ऐसे में अगर कोई आपसे यह कहे कि आपको 50 लीटर पेट्रोल मुफ्त में मिलने वाला है. तो हो सकता है कि आपको इस बात पर भरोसा ना हो, लेकिन यह सच है. एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) और इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (Indian Oil Corporation-IOC) इस सपने को सच करने जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: अब ये लोग इस तारीख तक भर पाएंगे इनकम टैक्स रिटर्न (ITR), CBDT ने लिया बड़ा फैसला

दरअसल, एचडीएफसी बैंक और इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOC) ने मिलकर नया क्रेडिट कार्ड (Credit Card) लॉन्च करने की घोषणा की है. इस नए क्रेडिट कार्ड के जरिए आप सालाना 50 लीटर मुफ्त तेल पा सकते हैं. इसके अलावा इस कार्ड के जरिए किराना और बिल का भुगतान करने आकर्षक डिस्काउंट भी पा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: MI के ब्लूटूथ स्पीकर से पानी में भी ले सकेंगे म्यूजिक का मजा, और भी है खासियत

इस कार्ड पर मिलता है फ्यूल प्वाइंट
इस कार्ड को नॉन मेट्रो शहर और कस्बों को ध्यान में रखकर लॉन्च किया गया है. इंडियन ऑयल (Indian Oil) के देशभर में फैले 27,000 आउटलेट पर इस कार्ड का इस्तेमाल करने पर फ्यूल प्वाइंट मिलेगा. इसके अतिरिक्त किराने का सामान, बिल के भुगतान और अन्य शॉपिंग के दौरान इस कार्ड का इस्तेमाल करने पर फ्यूल प्वाइंट मिलेगा. ग्राहक इन प्वाइंट्स को भुनाकर हर साल मुफ्त में 50 लीटर पेट्रोल या डीजल हासिल कर पाएंगे.

यह भी पढ़ें: दिवाली (Diwali) में सोने (Gold) का भाव कुछ ऐसे लेगा करवट, खरीदारी से पहले पढ़ लें ये जरूरी खबर

तेल भरवाते समय ग्राहक जितना पैसा कार्ड के जरिए खर्च करेंगे, उसका 5 फीसदी उन्हें फ्यूल प्वाइंट के रूप में मिल जाएगा. हालांकि IOC के आउटलेट पर पहले 6 महीने में ग्राहक को हर महीने अधिकतम 250 फ्यूल प्वाइंट ही मिलेगा. वहीं 6 महीने के बाद ग्राहकों को अधिकतम 150 फ्यूल प्वाइंट मिलेगा. इसके अलावा हर बार 150 रुपये के खर्च पर 1 फ्यूल प्वाइंट मिलेगा. सालभर में 50 हजार रुपये खर्च करने पर नवीनीकरण के लिए कोई भी शुल्क नहीं देना होगा.

First Published: Sep 27, 2019 02:41:49 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो