logo-image

वाईएसआर कांग्रेस के नेता विवेकानंद रेड्डी की हत्या की गई : पुलिस

आंध्र प्रदेश के पूर्व मंत्री और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के नेता वाई.एस.विवेकानंद रेड्डी (68) की हत्या की गई है.

Updated on: 15 Mar 2019, 10:59 PM

नई दिल्ली:

आंध्र प्रदेश के पूर्व मंत्री और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के नेता वाई.एस.विवेकानंद रेड्डी (68) की हत्या की गई है. पुलिस ने शुरुआती जांच के बाद को शुक्रवार को यह जानकारी दी. कडपा जिले के पुलिवेंदुला स्थित उनके आवास पर संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाए जाने के कई घंटों बाद, पुलिस ने कहा कि वे लोग मामले को हत्या के रूप में ले रहे हैं और सभी कोणों से इसकी जांच की जा रही है. कडपा के पुलिस अधीक्षक राहुल देव शर्मा ने पत्रकारों से कहा कि उनके शरीर पर चोट के सात निशान पाए गए हैं, जिसमें से चार उनके सिर पर हैं. किसी धारदार हथियार से हमला किया गया है. अपराध स्थल और सबूत हत्या की ओर इशारा कर रहे हैं."

उन्होंने मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल गठित किया है. 

पुलिस अधीक्षक ने कहा, "हमने घटनास्थल से फिंगर प्रिंट एकत्रित कर लिए हैं और संदिग्धों के साथ इसका मिलान किया जाएगा."

पुलिस ने संदेह जताया है कि चूंकि पीछे का दरवाजा खुला हुआ था, कोई घर में घुसा और गुरुवार और शुक्रवार की मध्यरात्रि उनकी हत्या कर दी.

पहले यह माना गया कि रेड्डी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है. उनके निजी सहयोगी द्वारा शिकायत करने पर, पुलिस ने धारा 174 के अंतर्गत अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी गई है.

अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद, शव को उनके परिजनों का सौंप दिया गया है.

वाईएसआर कांग्रेस ने मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो से कराने की मांग की है.

पूर्व सांसद स्नान घर में खून से लथपथ पाए गए. निजी सहायक ने कहा कि उन्हें सिर में चोट आई थी. वह अपने घर में अकेले थे.

मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने अमरावती में घटना के सिलसिले में पुलिस महानिदेशक आर.पी. ठाकुर और वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की. उन्होंने घटना की पूरी जांच करने और यह सुनिश्चित करने के आदेश दिए कि दोषी को जल्द से जल्द पकड़ा जाए.