logo-image

Uttar Pradesh : फर्रुखाबाद से कानपुर जा रही मालगाड़ी पटरी से उतरी, गार्ड घायल

अधिकारी ने कहा कि रेल की पटरी उतरने के कारणों की जांच की जा रही है और शनिवार दोपहर तक ट्रैक की मरम्मत होने की संभावना है.

Updated on: 08 Dec 2018, 03:08 PM

नई दिल्ली:

देश में जहां एक तरफ बुलेट ट्रेन की बातें हो रही हैं, वहीं दूसरी ओर ट्रेन हादसे का शिकार हो जा रहीं हैं. ताजा मामला उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद से है. जहां शनिवार को एक मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए.  रेलवे के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. यह घटना कमलगंज स्टेशन से करीब एक किलोमीटर दूर राजेपुर गांव के पास शनिवार सुबह लगभग 6.15 बजे हुई. इस वजह से फरुखाबाद-कानपुर मार्ग पर रेल यातायात बाधित हो गया. अधिकारी के मुताबिक, रेल का गार्ड गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे इलाज के लिए पास के अस्पताल ले जाया गया है. हादसे के कारण 500 मीटर से अधिक रेलवे ट्रैक उखड़ गया है, जिसके चलते इस रूट पर सभी यात्री ट्रेनों को रोक दिया गया है. अधिकारी ने कहा कि रेल की पटरी उतरने के कारणों की जांच की जा रही है और शनिवार दोपहर तक ट्रैक की मरम्मत होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें- कोटा मंडल में हुआ ट्रेन-18 का ट्रायल, 110 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से चली गाड़ी

हादसे के बाद कानपुर-फर्रुखाबाद रेलमार्ग ठप हो गया. फर्रुखाबाद-अनवरगंज ट्रेन को फतेहगढ़ में रोक दिया गया. इस रूट पर संचालित करीब एक दर्जन ट्रेन निरस्त कर दी गईं. बांद्रा-कानपुर और जयपुर-लखनऊ एक्सप्रेस को वाया मैनपुरी-इटावा कानपुर रवाना किया गया. भिवानी से आई कालिंदी एक्सप्रेस को नीबकरोरी स्टेशन पर रोक दिया गया. चार घंटे ट्रेन खड़ी रहने पर यात्रियों ने हंगामा किया. इसके बाद कालिंदी एक्सप्रेस को फर्रुखाबाद लाया गया. रेलवे अधिकारियों ने बताया कि कालिंदी एक्सप्रेस को शाम को फर्रुखाबाद से भिवानी के लिए रवाना किया जाएगा.