logo-image

सीमित दायरे में सिमटा कारोबार, सेंसेक्स 14 ऊपर निफ्टी 7 अंक चढ़ कर बंद

हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार में सुस्त रहा शेयर बाज़ार में कारोबार। मामूली बढ़त के साथ सेंसेक्स निफ्टी बंद।

Updated on: 03 Feb 2017, 05:47 PM

नई दिल्ली:

शेयर बाज़ार में हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन सुस्त कारोबार रहा। निफ्टी और सेंसेक्स दोनों ने ही सीमित दायरे में कारोबार किया। हालांकि मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में अच्छी खरीदारी देखने को मिली।

बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.6% बढ़कर बंद हुआ है तो निफ्टी का मिडकैप 100 इंडेक्स 1.3% मजबूत हुआ। तो बीएसई के स्मॉलकैप इंडेक्स में 1% से ज्यादा की तेजी रही।
सेक्टोरेल इंडेक्स की बात करें तो ऑटो, मेटल और एफएमसीजी के शेयरों में बिकवाली का माहौल रहा। निफ्टी के ऑटो इंडेक्स में 0.8%, मेटल इंडेक्स में 0.6% और एफएमसीजी इंडेक्स में 0.25% की कमजोरी आई।

जबकि बैंकिंग, आईटी, फार्मा और कैपिटल गुड्स शेयरों में अच्छी खरीदारी हुई। बैंक निफ्टी 0.6% बढ़कर 20,196.8 के स्तर पर बंद हुआ है। निफ्टी के पीएसयू बैंक इंडेक्स में 2.9%, आईटी इंडेक्स में 1% और फार्मा इंडेक्स में 1.5% की बढ़त दर्ज की गई है। बीएसई का कैपिटल गुड्स इंडेक्स 0.75% बढ़कर बंद हुआ है।

और पढ़ें: ऐपल अब भारत में बनाएगा आईफोन, बेंगलुरु में लगेगा यूनिट

कारोबार की समाप्ति पर बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 14 अंकों की बढ़त के साथ 28,240.5 के स्तर पर बंद हुआ है तो वहीं एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी भी 7 अंकों की मामूली बढ़त के साथ 8,741 के स्तर पर बंद हुआ।

सबसे ज़्यादा गिरावट बॉश, जी एंटरटेनमेंट, टाटा मोटर्स डीवीआर, टाटा मोटर्स, आयशर मोटर्स, आईसीआईसीआई बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज, टाटा स्टील और एशियन पेंट्स में हुई।
तो बढ़त वाले शेयर्स बैंक ऑफ बड़ौदा, टेक महिंद्रा, सिप्ला, बीएचईएल, भारती इंफ्रा, कोल इंडिया, एसबीआई और एक्सिस बैंक रहे।

शुक्रवार को बीएसई का शेयर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर शानदार तरीके से लिस्ट हुआ था। 806 इश्यू प्राइस वाला बीएसई का शेयर शानदार 1200 रुपये के हिसाब से लिस्ट हुआ और दिन के कारोबारी सत्र के दौरान बेहतरीन कारोबार किया हालांकि कारोबार की समाप्ति पर शेयर 14 अंकों की मामूली गिरावट के साथ बंद हुआ।

विधानसभा चुनावों की ख़बर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें