BREAKING NEWS
  • चंद्रबाबू नायडू आवास विवाद में तेलुगुदेशम पार्टी ने YSR Congress पर लगाए ये आरोप- Read More »
  • World Cup, NZ vs SA Live: दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को दिया 242 रनों का आसान लक्ष्य- Read More »
  • मुखर्जी नगर हिंसा मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को लगाई फटकार- Read More »

Today's Top 5 Business News: शेयर बाजार, GST काउंसिल, अनिल अंबानी और कंगाल पाकिस्तान से जुड़ी खबरों को एक साथ यहां पढ़ें

News State Bureau  |   Updated On : June 12, 2019 04:30 PM
TOP 5 Business News

TOP 5 Business News

नई दिल्ली:  

आज की बड़ीं खबरें (Today's Top 5 Business News 12th June): क्या है आज की बिजनेस जगत की 5 बड़ी खबरें. न्यूज स्टेट के इस न्यूज रैप में हम आपको बताएंगे
बिजनेस जगत की 5 बड़ी खबरें.

1- Closing Bell: गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स 194 अंक लुढ़का
बुधवार को शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुए. BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 193.65 प्वाइंट की गिरावट के साथ 39,756.81 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी भी 59.40 प्वाइंट की गिरावट के साथ 11,906.20 के स्तर पर बंद हुआ.

2- GST काउंसिल की बैठक 20 जून को, दरों में कमी की उम्मीद
आम बजट से पहले GST (वस्तु एवं सेवा कर) काउंसिल की 20 जून को बैठक होने वाली है, जिसमें बिजनेस-टू-बिजनेस (बी2बी) बिक्री के लिए 50 करोड़ या अधिक के कारोबार वाली कंपनी के लिए केंद्रीकृत पोर्टल पर ई-इनवायस बनाना जरूरी किए जाने पर चर्चा होगी. जीएसटी के मुनाफारोधी निकाय का कार्यकाल आगे बढ़ाना भी परिषद के एजेंडे में शामिल है.

3- अनिल अंबानी (Anil Ambani) ने 35,000 करोड़ रुपये कर्ज चुकाने का किया दावा
अनिल धीरूभाई अंबानी समूह (ADAG) के प्रमुख अनिल अंबानी (Anil Ambani) ने कहा है कि उनका समूह सभी ऋण देनदारियों को समय से पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है. पिछले 14 महीनों में उनके समूह ने 35,000 करोड़ रुपये का कर्ज चुकाया है.

4- कंगाल पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने राष्ट्र को दिए संदेश में दी ये कड़ी चेतावनी
कंगाल पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने राष्ट्र के नाम संबोधन में चेतावनी के लहजे में कहा है कि देश को कर्ज में डुबोने वाले चोरों को किसी भी हालात में छोड़ा नहीं जाएगा. गौरतलब है कि इमरान खान की सरकार ने आम बजट पेश किया है. वहीं इमरान खान देश की मौजूदा स्थितियों को देखते हुए देशवासियों को विश्वास में लेने की कोशिश भी कर रहे हैं.

5- करोड़पति (Crorepati) बनने के लिए इन योजनाओं में लगाएं पैसा, जानकारी के लिए पढ़ें पूरी खबर
आजकल हर कोई करोड़पति (crorepati) बनना चाहता है. मार्केट में कुछ बेहतरीन ऑप्शन मौजूद हैं जिनमें आप निवेश करके निश्चिततौर पर करोड़पति बन सकते हैं. मौजूदा समय में म्‍यूचुअल फंड (Mutual Fund), शेयर बाजार (Share Market), पोस्ट ऑफिस (Post Office) और बैंक (Bank) की कुछ स्कीम में निवेश करके करोड़पति बनने का सपना साकार किया जा सकता है.

First Published: Wednesday, June 12, 2019 04:10 PM

RELATED TAG: Business News, Top 5 Business News, Top 5 News List, Top Headlines, News Headlines, Top News, Latest Business News, Latest Share Market, Latest News In Hindi, Business News In Hindi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो