logo-image

Stock Market Live : गिरावट के साथ खुला शेयर बाजार

Stock Market Live : एशिया के ज्‍यादातर शेयर बाजारों में गिरावट के साथ कारोबार शुरू होने के बाद भारतीय शेयर बाजार में भी मंगलवार को गिरावट के साथ कारोबार शुरू हुआ.

Updated on: 04 Dec 2018, 09:53 AM

मुंबई:

Stock Market Live : एशिया के ज्‍यादातर शेयर बाजारों में गिरावट के साथ कारोबार शुरू होने के बाद भारतीय शेयर बाजार में भी मंगलवार को गिरावट के साथ कारोबार शुरू हुआ. आज सेंसेक्स जहां 55 अंकों की कमजोरी के साथ 36200 के नीचे खुला, वहीं निफ्टी भी 30 अंकों की कमजोरी के साथ 10850 अंक पर कारोबार कर रहा था. आज रुपए में भी गिरावट के साथ कारोबार शुरू हुआ है और यह डॉलर के मुकाबले 70.49 रुपए के स्‍तर पर कारोबार कर रहा है.

और पढ़ें : ये है करोड़पति बनने की सरकारी गारंटी, जल्‍द शुरू करें निवेश

ये हैं टॉपर्स और लूजर्स शेयर

टॉप गेनर्स की बात करें तो निफ्टी 50 में ओएनजीसी, सन फार्मा, टाटा मोटर्स, डॉ. रेड्डीज लैब, अल्ट्राटेक 1.20 फीसदी से 2.20 फीसदी के बीच कारोबार कर रहे हैं.
वहीं टॉप लूजर्स की बात करें तो महिंद्रा एंड महिंद्रा की 2.29 फीसदी कमजोरी के साथ ओपनिंग हुई. वही एनटीपीसी, विप्रो, एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक भी टॉप लूजर्स में बने हुए हैं.

और पढ़ें : एक आइडिया देकर जीतें 5 लाख रुपए का इनाम, सरकारी कंपनी का है ऑफर 

एशियाई बाजारों का हाल

अमेरिका और चीन के ट्रेड रिलेशंस पर अनिश्चितताओं के बादल घिरने से मंगलवार को ज्यादातर एशियाई बाजार लाल निशान में खुले. चीन का शंघाई लाल निशान में खुला, लेकिन फिलहाल फ्लैट बना हुआ है. वहीं हॉन्गकॉन्ग का हैंगसेंग इंडेक्स 0.25 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है. शुरुआती कारोबार में जापान के निक्की में 0.52 फीसदी, साउथ कोरिया के कोस्पी में 0.68 फीसदी, ऑस्ट्रेलिया के एएसएक्स 200 में 0.68 फीसदी की गिरावट बनी हुई है.