logo-image

आरबीआई की मौद्रिक नीति से पहले सतर्क शेयर बाज़ार ने लगाई छलांग, सेंसेक्स 170 अंक ऊपर

मोद्रिक नीति समीक्षा के पहले शेयर बाज़ार ने सतर्कता के साथ कारोबार की शुरुआत की। हालांकि बाद में सेंसेक्स ने तेज़ी का स्तर जारी रखा।

Updated on: 04 Oct 2017, 12:16 PM

नई दिल्ली:

बुधवार को आने वाली मोद्रिक नीति समीक्षा के पहले शेयर बाज़ार ने सतर्कता के साथ कारोबार की शुरुआत की। एशियाई शेयर बाज़ारों में मज़बूती के चलते कारोबारी सत्र के दौरान रुपया डॉलर के मुकाबले मजबूत हुआ।

सेंसेक्स ने सुबह 44.16 अंकों की तेज़ी के साथ 31,541.54 के स्तरों पर शुरुआत की। इस बीच ऑयल एंड गैस और पीएसयू, हेल्थकेयर और एफएमसीजी शेयरों में तेज़ी दिखाई दी थी। वहीं, निफ्टी ने 25.70 अंकों की तेज़ी के साथ 9,885.20 के स्तर के साथ कारोबार की शुरुआत की। 

हालांकि इसके बाद कारोबार में तेज़ी दिखी और जल्द सेंसेक्स ने 10.40 बजे करीब 170 अंक ऊपर उछलकर 31,676.91 के स्तर पर पहुंच गया था।

आरबीआई की मौद्रिक नीति आज, क्या घटेंगी ब्याज दरें?

इस बीच निवेशकों को रिज़र्व बैंक से ब्याज दरों में कटौती की उम्मीद है जबकि ज़्यादातर जानकार बढ़ती महंगाई दर और विकास दर में दबाव के चलते ब्याज दरों के समान रहने की आशंका जताई रहे हैं।

बुधवार को शुरुआती कारोबारी सत्र में ल्युपिन, ओएनजीसी, एशियन पेंट्स और आईटीसी लिमिटेड और रिलांयस इंडस्ट्रीज़ के शेयरों में तेज़ी देखी गई थी।

यह भी पढ़ें: B'day: 'बाहुबली' के 'कटप्पा' बन चुके हैं रजनीकांत और दीपिका पादुकोण के पिता, सत्यराज की ये बातें जानते हैं आप? 

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें