logo-image

शेयर बाज़ार में हरे निशान में कारोबार, दिग्गज कंपनियों के नतीजे आज

हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शेयर बाज़ार हरे निशान में खुले। सेंसेक्स निफ्टी में खरीददारी का माहौल।

Updated on: 10 Feb 2017, 01:09 PM

नई दिल्ली:

हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शेयर बाज़ार हरे निशान में खुले। सुबह 9.45 मिनट पर सेंसेक्स 47 अंक ऊपर 28,377 के स्तर पर काम करता दिखा। वहीं इसी समय निफ्टी 22 अंक ऊपर 8,801 के स्तर पर काम करता दिखा था।

इससे पहले गुरुवार को शेयर बाज़ार में उतार चढ़ाव का दौर देखा गया था। सेंसेक्स (0.14%) निफ्टी (0.11%) की मामूली बढ़त के साथ बंद हुए थे। करेंसी मार्केट की बात करें तो नोटबंदी के बाद रुपये में आई गिरावट से उबरा है। रुपया में शुक्रवार को 34 पैसे की उछाल दर्ज की गई और यह डॉलर के मुकाबले तीन महीने की तेज़ी के साथ 66.85 खुला।

दोपहर 1.00 बजे सेंसेक्स 41 अंक ऊपर 28,371 के स्तर पर कारोबार करता देखा गया वहीं इसी समय निफ्टी 18 अंक ऊपर 8,797 के स्तर पर कारोबार करता देखा गया।

और पढ़ें- नोटबंदी के असर से उबर रहा है बाज़ार, जनवरी महीने में बढ़ी है सवारी गाड़ियों की बिक्री

सेक्टोरल इंडेक्स की बात करें तो बीएसई बैकेक्स, बैंक निफ्टी, कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स और बीएसआई आईटी के शेयर्स बढ़त में कारोबार कर रहे हैं। वहीं बीएसई ऑटो, एफएमसीजी, हेल्थकेयर, मेटल और ऑयल एंड गैस सेक्टर्स के शेयरों में बिकबाली का दबाव दिख रहा है।

सबसे ज़्यादा बढ़त वाले शेयर्स में अदानी पोर्ट्स, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स, एक्सिस बैंक और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज़ के शेयर बढ़त के साथ कारोबार करते हुए देखे जा रहे हैं।

वहीं, सबसे ज़्यादा बिकवाली जिन शेयरों में हो रही है उनमें ल्युपिन, आईटीसी, सिप्ला, गेल इंडिया और आईसीआईसीआई प्रमुख हैं। शुक्रवार को एसबीआई, बैंक ऑफ बड़ौदा, महिंद्रा एंड महिंद्रा, बॉश, टाटा पावर और गेल जैसी दिग्गजों के तिमाही नतीजे आने हैं।

विधानसभा चुनावों से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें