logo-image

इंफोसिस सीईओ सलील पारेख को मिलेगी 6.5 करोड़ रुपये सैलरी, 1 तारीख से संभाली कमान

इंफोसिस के सीईओ सलील पारेख को वेतर के तौर पर एक निश्चित रकम 6.5 करोड़ रुपये अदा की जाएगी और वित्त वर्ष 2018-19 के अंत में उन्हें 9.75 करोड़ रुपये का वेरिएबल वेतन मिलेगा।

Updated on: 04 Jan 2018, 09:41 AM

नई दिल्ली:

इंफोसिस के नए सीईओ सलील पारेख ने 1 जनवरी को पदभार संभाल लिया है। उन्हें कंपनी वेतन के तौर पर एक निश्चित रकम 6.5 करोड़ रुपये अदा करेगी और वित्त वर्ष 2018-19 के अंत में उन्हें 9.75 करोड़ रुपये का वेरिएबल पे (वेतन) दिया जाएगा।  

यह बात कंपनी की एक शीर्ष अधिकारी किरण मजूमदार शॉ ने बताई है। शॉ कंपनी के बोर्ड में इंडिपेंडेंट मेंबर के तौर पर शामिल है।

उन्होंने बताया, 'इंफोसिस के सीईओ सलील पारेख को निश्चित रकम 6.5 करोड़ रुपये का भुगतान दिया जाएगा। साथ ही वित्तीय वर्ष के अंत में 9.75 करोड़ रुपये का वेरिएबल भुगतान मिलेगा।'

बता दें कि इंफोसिस के पूर्व सीईओ विशाल सिक्का ने वित्त वर्ष 2017 में 6 करोड़ 75 लाख डॉलर कमाए थे। जिस पर कंपनी के संयोजक नारायण मूर्ति ने काफी नाराजगी ज़ाहिर की थी। 

सरकार की सफाई- RBI बॉन्ड्स नहीं होंगे बंद, घटेगा ब्याज दर

जबकि विप्रो के सीईओ अबीदाली नीमुचवाला को 20 लाख डॉलर ही मिल रहे हैं। कंपनी की नॉमिनेशन एंड रेम्युनिरेशन कमेटी (एनआरसी) में शामिल किरण मजूमदार शॉ ने कहा कि पारेख को प्रतिबंधित स्टॉक यूनिट्स में से 3.25 करोड़ रुपये भी मिलेगा।

उन्होंने कहा, 'उन्हें वार्षिक प्रदर्शन इक्विटी अनुदानों में भी 13 करोड़ रुपये मिलेगा।'

शॉ ने बताया कि पारेख को 9.75 करोड़ रुपए का वन टाइम इक्विटी ग्रांट (अनुदान) भी मिलेगा। पारेख की कार्य अवधि के मुताबिक शेयर मुआवजा कई बिंदुओं पर आधारित होगा। फिलहाल उन्हें 5 साल की अवधि के लिए नियुक्त किया गया है।

यह भी पढ़ें: जब नाराज फेसबुक यूजर ने बिग बी से कहा-पैसा सब कुछ नहीं, ट्विटर पर मिला ये जवाब

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें