logo-image

Rupee Open Today 23 May: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले बढ़कर खुला रुपया, बाजार को चुनाव नतीजों का इंतजार

Rupee Open Today: बुधवार को शुरुआती कारोबार में रुपया 3 पैसे बढ़कर 69.68 प्रति डॉलर के भाव पर खुला. बीते सत्र में रुपया 69.71 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

Updated on: 22 May 2019, 09:11 AM

highlights

  • बुधवार को डॉलर (Dollar) के मुकाबले Rupee 3 पैसे बढ़कर खुला
  • शुरुआती कारोबार में रुपया 69.68 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में रुपया 69.71 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

मुंबई:

Currency Market: बुधवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 3 पैसे की हल्की बढ़त के साथ खुला. बुधवार को शुरुआती कारोबार में रुपया 69.68 प्रति डॉलर के भाव पर खुला. बीते सत्र में रुपया 69.71 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था. हालांकि जानकार अभी चुनाव के नतीजों का इंतजार कर रहे हैं. उनका मानना है कि नतीजों के आने के बाद रुपये की सही दिशा का आकलन हो पाएगा.

यह भी पढ़ें: बैंकों और NBFC पर नजर रखने के लिए रिजर्व बैंक (RBI) की बड़ी तैयारी

रुपये पर जानकारों का नजरिया
एंजेल कमोडिटी डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता के मुताबिक अमेरिकी डॉलर में मजबूती से घरेलू बाजार में रुपये में कमजोरी आ सकती है. उनका कहना है कि अमेरिका में आए बेहतरीन आंकड़ों से अमेरिकी डॉलर में मजबूती देखने को मिल रही है. उनका कहना है कि भारत में मौजूदा राजनीतिक अनिश्चितता से रुपया गिर सकता है. उनके अनुसार आज के कारोबार में रुपये में 69.30-70 के दायरे में कारोबार की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price: चुनाव नतीजों के 1 दिन पहले पेट्रोल-डीजल का भाव स्थिर, जानिए आपके शहर में क्या है रेट

तरुणसत्संगीडॉटकॉम के प्रमुख तरूण सत्संगी के मुताबिक आज रुपये में सीमित दायरे में कारोबार की संभावना है. उनका कहना है कि आज के कारोबार में रुपये में 69.4-70.10 के दायरे में कारोबार के आसार हैं.

यह भी पढ़ें: पंजाब नेशनल बैंक (PNB) की इस योजना का ग्राहकों पर पड़ेगा बड़ा असर, पढ़ें पूरी खबर

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)