logo-image

Rupee Open Today 11 June: डॉलर के मुकाबले रुपये में उछाल, 20 पैसे की मजबूती से खुला भाव

Rupee Open Today 11 June: मंगलवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 20 पैसे की मजबूती के साथ खुला. शुरुआती कारोबार में रुपया 69.45 प्रति डॉलर के भाव पर खुला.

Updated on: 11 Jun 2019, 09:09 AM

highlights

  • मंगलवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 20 पैसे की मजबूती के साथ खुला
  • शुरुआती कारोबार में रुपया 69.45 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में रुपया 69.65 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

मुंबई:

Rupee Open Today 11 June: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में मजबूती देखी जा रही है. मंगलवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 20 पैसे की मजबूती के साथ खुला. मंगलवार को शुरुआती कारोबार में रुपया 69.45 प्रति डॉलर के भाव पर खुला. बीते सत्र में रुपया 69.65 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: इंश्योरेंस (Insurance) है बेहद जरूरी, क्योंकि आपके साथ जुड़ी हैं कई जिंदगियां

रुपये पर जानकारों का नजरिया
एंजेल कमोडिटी डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता के मुताबिक आज के कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में आज सीमित दायरे का कारोबार होने की संभावना है. उनका कहना है कि आज के कारोबार में रुपये में 69.30-70 के दायरे में कारोबार हो सकता है.

यह भी पढ़ें: RBI ने जीरो बैलेंस अकाउंट होल्डर के लिए नियमों में दी बड़ी ढील, अब मिलेंगे चेक बुक समेत कई सुविधाएं

मोतीलाल ओसवाल के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा के मुताबिक आज के शुरुआती काराबोर में रुपये में दायरे का कारोबार होने की संभावना है. कच्चे तेल की कीमतों में नरमी और ग्लोबल मार्केट में रिकवरी से भी दिन के कारोबार में रुपये में मजबूती भी देखी जा सकती है. उनका कहना है कि आज के कारोबार में रुपये में 69.25-69.65 के दायरे में कारोबार होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price 11 June: आपके शहर में किस भाव पर मिल रहा पेट्रोल-डीजल, फटाफट चेक करें नए रेट

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)