logo-image

Rupee Open Today 14 June: बिना किसी बदलाव के खुला रुपया, आगे आ सकती है कमजोरी

Rupee Open Today: शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 69.51 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में भी रुपया 69.51 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

Updated on: 14 Jun 2019, 09:07 AM

highlights

  • शुक्रवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया बगैर किसी बदलाव के खुला 
  • डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 69.51 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है
  • बीते सत्र में भी रुपया 69.51 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

मुंबई:

Rupee Open Today 14 June: शुक्रवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया बगैर किसी बदलाव के खुला है. शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 69.51 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में भी रुपया 69.51 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price 14 June: ग्राहकों के लिए खुशखबरी, 2 दिन में दिल्ली में 25 पैसे सस्ता हुआ पेट्रोल

रुपये पर जानकारों का नजरिया
एंजेल कमोडिटी डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता के मुताबिक आज के कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में कमजोरी की आशंका है. उनका कहना है कि दुनियाभर के शेयर बाजारों में गिरावट का असर घरेलू बाजार में रुपये पर दिख रहा है. साथ ही घरेलू शेयर मार्केट में भी कमजोरी का रुझान है ऐसे में रुपये में आज के कारोबार में नरमी आ सकती है. आज के कारोबार में रुपये में 69.40-70.10 के दायरे में कारोबार की संभावना है.

यह भी पढ़ें: नरेंद्र मोदी सरकार के इस फैसले से 3.6 करोड़ कर्मचारियों को होगा बड़ा फायदा

कार्वी स्टॉक ब्रोकिंग के रिसर्च हेड डॉ रवि सिंह के मुताबिक इंट्राडे में रुपये में कमजोरी आ सकती है. रवि कहते हैं कि 18 जून को होने वाली अमेरिकी फेडरल रिजर्व की बैठक में ब्याज दरों में कटौती का ऐलान हो सकता है. फेड ब्याज की दरों में 0.25 फीसदी की कटौती कर सकता है. ब्याज दरों में कटौती से अमेरिकी डॉलर में मजबूती के आसार हैं. यही वजह है कि डॉलर के मुकाबले रुपये में कमजोरी आ सकती है. आज के कारोबार में रुपये में 69.30-69.80 के दायरे में कारोबार की संभावना है.

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)