logo-image

Reliance Jio Fiber से आपको मिलेगा 100 जीबी फ्री डाटा, बस करना होगा यह काम

बता दें कि Jio GigaFiber का ऐलान रिलायंस इंडस्ट्रीज़ की सालाना आम बैठक में जुलाई में करते हुए कहा था कि जिन एरिया में सबसे ज्यादा रजिस्ट्रेशन मिलेंगे, वहां सेवा की शुरुआत सबसे पहले होगी।

Updated on: 29 Aug 2018, 07:02 AM

नई दिल्ली:

Reliance Jio Giga Fiber के लॉन्च के बाद अब कंपनी एक बार फिर से सुर्खियों में है। कंपनी जल्द Jio Giga Fiber प्लान लॉन्च करने वाली है हालांकि इसके बारे में कोई तारीख सामने नहीं आई है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो दिवाली के समय तक इसे लॉन्च किया जा सकता है। खबरों की माने तो इस ऑफर के तहत कंपनी अपने अपने ग्राहकों को तीन महीने तक मुफ्त में डाटा देगी। हर महीने सौ जीबी डाटा दिया जाएगा। इस दौरान इंटरनेट की स्पीड 100 एमबीपीएस की होगी।

बता दें कि Jio GigaFiber का ऐलान रिलायंस इंडस्ट्रीज़ की सालाना आम बैठक में जुलाई में करते हुए कहा था कि जिन एरिया में सबसे ज्यादा रजिस्ट्रेशन मिलेंगे, वहां सेवा की शुरुआत सबसे पहले होगी।

टेलिकॉमटॉक की रिपोर्ट के अनुसार जियो की टेलिकॉम सर्विसेज की तर्ज पर जियो गीगाफाइबर के लिए भी प्रिव्यू ऑफर लाया जाएगा। हालिया रिपोर्ट पर भरोसा करें तो साथ आने वाले डेटा को पहले तीन महीनों के लिए हर महीने के हिसाब से उपलब्ध कराया जाएगा। वहीं रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि जियो गीगाफाइबर सब्सक्राइबर्स डेटा टॉप-अप के जरिए अपने ब्रॉडबैंड अकाउंट में अतिरिक्त डेटा जोड़ पाएंगे।

और पढ़ें: Reliance का Jio Phone 2 का बस एक दिन बाद सेल शुरू, जानिए सबकुछ

बता दें कि रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने इस प्लान को लॉन्च करने के बाद कहा था कि Jio Gigafiber सर्विस से यूज़र्स को 1Gbps की डाउनलोड स्पीड मिलेगी। खबरों की माने तो इसकी शुरुआत पहले 1100 शहरों में ही की जाएगी। बता दें कि जो यूजर्स जियो गीगाफाइबर के लिए सब्सक्राइब करेंगे, उन्हें राउटर और जियो गीगाटीवी का ऐक्सिस भी मिलेगा।

जानिए कैसे करें रजिस्ट्रेशन

1-Jio Gigafiber के रजिस्ट्रेशन 15 अगस्त से होगा।

2- रजिस्ट्रेशन के लिए आप Myjio ऐप का इस्तेमाल करें। या jio के वेबसाइट पर जाएं।

3- खबरों के मुताबिक राउटर के लिए ग्राहकों को 4500 रुपये का रिफंडेबल अमाउंट देना होगा।

इसके अलावा रिलायंस जियो (Reliance Jio) अपने कस्टमर्स को लगातार एक के बाद एक ऑफर दे रहा है। हाल में ही रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने एक ऐसा प्लान लॉन्च किया है जिसकी कीमत 600 रुपये से भी कम है और इसमें 6 महीने तक अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ डाटा मिलेगा। इसका मतलब है कि हर महीने आपको 100 रुपये में ही अनलिमिटेड डाटा मिलेगा। इस प्लान की कीमत 594 रुपये है। इस,में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ रोज 100 मैसेज भी यूजर्स को मिलेगा। इस प्लान के तहत आपको हर महीने 14 जीबी डाटा यानि 6 महीने में कुल 84 जीबी डाटा मिलेगा।जियो का यह ऑफर मॉनसून हंगामा के तहत एक्सचेंज ऑफर में 501 रुपये वाले जियो फोन के साथ मिलेगा।