logo-image

नोटबंदी का असर- राज कुंद्रा ने छोड़ा Best Deals TV के सीईओ का पद!

राज कुंद्रा ने Best Deal TV के सीईओ पद से इस्तीफा दे दिया है। नोटबंदी को बताया कंपनी की माली हालत की वजह।

Updated on: 23 Jan 2017, 02:09 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा ने बेस्ट डील्स टीवी के सीईओ पद से इस्तीफा दे दिया है। राज कुंद्रा ने कंपनी की बुरी आर्थिक हालत की वजह नोटबंदी को बताते हुए अपने पद से इस्तीफा दिया है। 

दरअसल बेस्ट डील्स टीवी का कारोबार पिछले कुछ समय से दबाव में चल रहा था। बेस्ट डील्स टीवी एक होम शॉपिंग चैनल है। कंपनी के वेंडर्स भी कंपनी पर पेमेंट्स न करने का आरोप लगा चुके हैं। जिसके कारण कंपनी के दिवालिया होने की चर्चाएं थीं।

इससे पहले नोटबंदी के चलते आई आर्थिक दिक्कतों के कारण दिसंबर में कंपनी ने अपने ऑपरेशन्स को भी अस्थायी रुप से बंद कर दिया था। बिज़नेस अख़बार ईटी के मुताबिक राज कुंद्रा ने ईमेल के ज़रिए सीईओ के पद से इस्तीफा भेजा है।

रिपोर्ट के मुताबिक राज कुंद्रा ने अपनी ईमेल में लिखा है कि, 'मैं बेस्ट डील टीवी के सीईओ के तौर पर आधिकारिक तौर पर इस्तीफा देना चाहता हूं। मुझे लगता है कि सभी अच्छी चीजों का एक अंत होता है। हम इंडस्ट्री में अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे। नोटबंदी एक बड़ा और जरूरी कदम था, दुर्भाग्य से यह हमारी इंडस्ट्री के लिए बहुत बुरे समय पर आया है और हमें काफी नुकसान हुआ है।'

इससे पहले भी कंपनी के दिवालिया होने की चर्चाएं थी। बेस्ट डील टीवी के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर हरि त्रिवेदी के मुताबिक नोटबंदी के चलते कैश-ऑन-डिलिवरी बिजनस बहुत कम हो गया है और इस वजह से कंपनी को कारोबार के लिए ज़रुरी खर्चे पूरा करने में मुश्किल आ रही है। 

इससे पहले हरी त्रिवेदी ने बताया था कि पिछले साल जनवरी से जून के बीच का 80 वेंडर्स का करीब 4.5 करोड़ रुपये का भुगतान करना बाकी था और उन्होंने कहा था हालांकि यह रकम ज़्यादा नहीं है और कुछ ही दिनों में वेंडर्स का बकाया चुका दिया जाएगा।

लेकिन कैश कि किल्लत के चलते कंपनी नुकसान की हालत से उभर नहीं पाई है। और अब राज कुंद्रा के इस्तीफे के बाद कंपनी के दिवालिया होने की चर्चाओं पर मुहर लगती नज़र आ रही है।