logo-image

सर्जिकल स्‍ट्राइक पर ले. जनरल डीएस हुड्डा के बयान के बाद राहुल गांधी ने ऐसे साधा पीएम मोदी पर निशाना

राहुल गांधी ने कहा, प्रधानमंत्री ने सर्जिकल स्‍ट्राइक को राजनीतिक धन की तरह इस्‍तेमाल किया

Updated on: 08 Dec 2018, 03:38 PM

नई दिल्ली:

सर्जिकल स्‍ट्राइक पर जनरल डीएस हुड्डा के बयान पर राहुल गांधी बोले, भारत को आप पर नाज है. प्रधानमंत्री को निशाने पर लेते हुए राहुल गांधी ने कहा, मिस्‍टर 36 सेना को अपनी संपत्‍ति मानते हैं और सेना को निजी संपत्‍ति के तौर पर इस्‍तेमाल करने में उन्‍हें कोई शर्म नहीं है. प्रधानमंत्री ने सर्जिकल स्‍ट्राइक को राजनीतिक धन की तरह इस्‍तेमाल किया और राफेल डील कराकर अनिल अंबानी की वास्‍तविक संपत्‍ति में 30,000 करोड़ का इजाफा कर दिया. 

इससे पहले जनरल हुड्डा ने शुक्रवार को चंडीगढ़ लेक क्लब में आर्मी मिलिट्री लिटरेचर फेस्टिवल में रोल ऑफ क्रॉस बॉर्डर ऑपरेशन एंड सर्जिकल स्ट्राइक पर बोलते हुए कहा था, 'मुझे लगता है कि इसका (सर्जिकल स्ट्राइक) का बहुत ज्यादा प्रचार किया गया. हमला जरूरी था और हमलोगों ने इसे किया. अब इसका कितना राजनीतिकरण करना चाहिए था जो सही हो या फिर गलत, इसका जवाब नेताओं से पूछा जाना चाहिए.

उन्‍होंने कहा, सर्जिकल स्ट्राइक करने का यह मतलब नहीं है कि आतंकवाद खत्म हो जाए. इसका मकसद पाकिस्तान को करारा जवाब देना था. सर्जिकल स्ट्राइक से यह समझना कि अब आतंक खत्म हो गया या पाकिस्तान बाज आ जाएगा, गलत है. उन्होंने कहा कि स्ट्राइक एक ऑपरेशन था जो समय की मांग के अनुसार होता है. पाकिस्तान ने पठानकोट और उरी में आतंकी हमले किए गए थे और इसका जवाब देने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक जरूरी थी.