logo-image

कंगाल पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी जनता से कही ये बड़ी बात

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तानी अवाम को अपनी बेनामी संपत्ति और बेनामी धन को घोषित करने का अल्टीमेटम दिया है.

Updated on: 11 Jun 2019, 07:08 AM

highlights

  • इमरान खान ने जनता से बेनामी संपत्ति और बेनामी धन को घोषित करने का अल्टीमेटम दिया है
  • बेनामी संपत्ति, बेनामी बैंक अकाउंट और बेनामी धन की घोषणा करने के लिए 30 जून तक का ही समय  
  • 10 साल में पाकिस्तान का कर्ज 6 हजार अरब रुपये से बढ़कर 30 हजार रुपये हो गया है

नई दिल्ली:

कंगाल पाकिस्तान की खस्ताहाल आर्थिक हालात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वहां के प्रधानमंत्री को अपनी जनता को टैक्स जमा करने और बेनामी संपत्तियों का खुलासा करने के लिए धमकी देनी पड़ रही है. दरअसल, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तानी अवाम को अपनी बेनामी संपत्ति और बेनामी धन को घोषित करने का अल्टीमेटम दिया है. गौरतलब है कि पाकिस्तानी सरकार मंगलवार को बजट पेश कर रही है.

यह भी पढ़ें: बजट से पहले नरेंद्र मोदी सरकार आम आदमी को दे सकती है बड़ा तोहफा

एसेट डेक्लेयरेशन स्कीम में हिस्सा लेने की अपील
कंगाल पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आम नागरिकों को संबोधित करते हुए कहा है कि मैं आप सभी से एसेट डेक्लेयरेशन स्कीम में हिस्सा लेने की अपील करता हूं. उन्होंने कहा कि अगर आप टैक्स नहीं चुकाएंगे तो देश को हम आगे ले जाने में सफल नहीं हो पाएंगे.

यह भी पढ़ें: SBI के इस फैसले से 42 करोड़ ग्राहकों पर पड़ेगा बड़ा असर, MCLR में नहीं किया कोई बदलाव

IMF ने पाकिस्तान के सामने टैक्स कलेक्शन का बड़ा लक्ष्य रखा
गौरतलब है कि हाल ही में पाकिस्तान ने अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) से 6 अरब डॉलर का आर्थिक पैकेज लिया है. IMF ने पाकिस्तान के सामने टैक्स कलेक्शन का बड़ा लक्ष्य रखा है. पाकिस्तान के लोगों के पास बेनामी संपत्ति, बेनामी बैंक अकाउंट और बेनामी धन की घोषणा करने के लिए सिर्फ 30 जून तक का ही समय है.

यह भी पढ़ें: आधार कार्ड (Aadhaar Card) में गलत हो गई है जन्मतिथि, इस तरीके से कर सकते हैं अपडेट

इमरान खान ने कहा कि पिछले 10 साल में पाकिस्तान का कर्ज 6 हजार अरब रुपये से बढ़कर 30 हजार रुपये हो गया है. गौरतलब है कि 2017-18 में पाकिस्तान में टैक्स जमा करने वालों की तादाद सिर्फ 19 लाख थी.