logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

जानें प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी और प्रेशर कुकर का कनेक्‍शन, एक साल में बैंक FD से ज्‍यादा हुई कमाई

देश में प्रेशर कुकर बनाने वाली लिस्‍टेड कंपनी TTK Prestige में अगर किसी ने निवेश किया होगा तो उसे 20 से लेकर 60 फीसदी तक का रिटर्न मिला है।

Updated on: 06 Sep 2018, 11:57 AM

नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की पीएम उज्जवला योजना के तहत देश भर में गरीबों को फ्री में गैस का कनेक्‍शन दिया गया है। अभी तक करीब 4 करोड़ गैस के कनेक्‍शन बांटे जा चुके हैं, और आगे भी काम चल रहा है। जैसे जैसे इस योजना के तहत गैस के कनेक्‍शन बढ़ रहे हैं, वैसे वैसे प्रेशर कुकर की मांग बढ़ रही है। यह सभी को पता है कि गैस पर कुकर में खाना बनाने से गैस की बचत होती है। देश में प्रेशर कुकर बनाने वाली लिस्‍टेड कंपनी TTK Prestige में अगर किसी ने निवेश किया होगा तो उसे 20 से लेकर 60 फीसदी तक का रिटर्न मिला है।

कुकर बनाने वाली कंपनियों को हुआ फायदा

देश में कुकर बनाने वाली कंपनियों को पीएम मोदी की इस योजना से फायदा हुआ है। हालांकि देश में TTK Prestige कंपनी ही लिस्‍टेड कंपनी है जो प्रेशर कुकर बनाती है। इस कारण इस कंपनी में निवेश करने वालों को पिछले एक साल में अच्‍छा खासा फायदा हुआ है।

TTK Prestige अकेली लिस्‍टेड कंपनी

प्रेशर कुकर बनाने वाली TTK Prestige अकेली लिस्‍टेड कंपनी है। इस कंपनी ने अपने एक साल के हाई और लो के हिसाब से देखें तो करीब 60 फीसदी का रिटर्न दिया है। कंपनी का सेंसेक्‍स में एक साल में न्‍यूनतम रेट 5612 रुपए था, वहीं अधिकतम भाव 8911.20 रुपए रहा है। मंगलवार को इसका बंद भाव 6809.55 रुपए रहा है। मंगलवार के बंद भाव पर भी एक साल के न्‍यूनतम भाव के हिसाब से करीब 20 फीसदी का रिटर्न दिया है।

और पढ़ें : 18 की उम्र में बच्‍चा हो जाएगा करोड़पति, 1400 रुपए महीने से शुरू करें निवेश

कंपनी के बारे में

TTK Prestige एक लिस्‍टेड कंपनी है। इसकी मार्केट कैप इस वक्‍त करीब 7748 करोड़ रुपए है। कंपनी के शेयर की फेस वैल्‍यू 10 रुपए है। यह कंपनी किचन के उपकरण बनाने के लिए प्रसिद्ध है।