logo-image

सारदा चिट फंड स्कैम : ईडी ने चिदंबरम की पत्नी नलिनी को भेजा नोटिस, 7 मई को पेश होने का आदेश

सारदा चिट फंड घोटाला मामले में ईडी ने चिदंबरम की पत्नी नलिनी चिदंबरम को नोटिस जारी किया है। एजेंसी ने नलिनी चिदंबरम को 7 मई को हाजिर होने के लिए समन जारी किया है।

Updated on: 30 Apr 2018, 09:55 PM

highlights

  • पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के परिवार पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का शिकंजा कसता जा रहा है
  • सारदा चिट फंड घोटाला मामले में ईडी ने चिदंबरम की पत्नी नलिनी चिदंबरम को नोटिस जारी किया है

नई दिल्ली:

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के परिवार पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का शिकंजा कसता जा रहा है।

सारदा चिट फंड घोटाला मामले में ईडी ने चिदंबरम की पत्नी नलिनी चिदंबरम को नोटिस जारी किया है। एजेंसी ने नलिनी चिदंबरम को 7 मई को हाजिर होने के लिए समन जारी किया है।

नलिनी सुप्रीम कोर्ट की वकील हैं। मौजूदा मामला सारदा समूह द्वारा उन्हें कानूनी शुल्क का भुगतान किए जाने से जुड़ा है।

इस मामले में ईडी और सीबीआई उनसे पहले भी पूछताछ कर चुकी है। खबरों के मुताबिक जेल में बंद सारदा समूह के अध्यक्ष सुदीप्त सेन ने नलिनी को वकील के रूप में रखे जाने का जिक्र किया था।

उन्होंने बताया था कि कांग्रेस नेता मतंग सिंह से अलग हुई उनकी पत्नी मनोरंजना सिंह के आग्रह पर नलिनी को वकील के रूप में रखा गया था।

खबरों के मुताबिक नलिनी ने मनोरंजना का प्रतिनिधित्व किया और पूर्वोत्तर में समूह द्वारा एक टीवी चैनल हासिल करने की योजना के सिलसिले में सेन के साथ उनकी बातचीत में उनसे पेशेवर सलाह देने को कहा गया।

नलिनी को ऐसे वक्त में ईडी का समन मिला है जब चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को एयरसेल-मेक्सिस सौदा मामले में एक स्थानीय अदालत ने दो मई तक गिरफ्तारी से अंतरिम राहत प्रदान की है।

2006 में एयरसेल-मेक्सिम सौदे के तहत विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी मिलने के मामले की जांच सीबीआई तथा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कर रहा है। उस समय पी चिदंबरम वित्तमंत्री थे।

कार्ति चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया मामले में भी आरोपी हैं। उनपर 305 करोड़ रुपये से ज्यादा का निवेश करने के लिए बिना नियम के एफआईपीबी की मंजूरी लेने का आरोप है।

और पढ़ें: PNB घोटाला : पासपोर्ट रद्द होने के बावजूद ठिकाना बदल रहा नीरव मोदी, हॉन्ग-कॉन्ग से भागकर न्यूयॉर्क पहुंचा