logo-image

Petrol Diesel Price: आज किस भाव पर मिल रहा है पेट्रोल-डीजल, अमेरिका में कच्चे तेल का स्टॉक बढ़ा

Petrol Diesel Price: इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार गुरुवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकता और चेन्नई में पेट्रोल के लिए ग्राहकों को क्रमश: 71.18 रुपये, 76.79 रुपये, 73.25 रुपये और 73.88 रुपये प्रति लीटर चुकाना पड़ रहा है.

Updated on: 16 May 2019, 08:57 AM

highlights

  • गुरुवार को चारों महानगरों में डीजल (Diesel) में करीब 5 पैसे की बढ़ोतरी
  • दिल्ली में ग्राहकों को पेट्रोल 71.18 रुपये लीटर के भाव पर मिल रहा है
  • अमेरिका में कच्चे तेल के स्टॉक में 54.31 लाख बैरल की बढ़ोतरी: EIA

नई दिल्ली:

Petrol Diesel Price: गुरुवार को पेट्रोल की कीमतों में जहां स्थिरता दर्ज की गई. वहीं डीजल के दाम में हल्की बढ़ोतरी हो गई है. गुरुवार को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने डीजल (Diesel) की कीमतों में करीब 5 पैसे की बढ़ोतरी कर दी है.

यह भी पढ़ें: दीपिका पादुकोण करेंगी बिजनेस, इस कंपनी में किया निवेश, पढ़ें पूरी खबर

किस शहर में किस भाव पर मिल रहा पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel)
इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार गुरुवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकता और चेन्नई में पेट्रोल के लिए ग्राहकों को क्रमश: 71.18 रुपये, 76.79 रुपये, 73.25 रुपये और 73.88 रुपये प्रति लीटर चुकाना पड़ रहा है. वहीं चारों महानगरों में ग्राहकों को डीजल के लिए क्रमश: 65.91 रुपये, 69.05 रुपये, 67.66 रुपये और 69.66 रुपये प्रति लीटर का भुगतान करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें: कर्ज में डूबी जेट एयरवेज (Jet Airways) के मुंबई ऑफिस की आज नीलामी, पढ़ें पूरी खबर

विदेशी बाजार में क्रूड में रिकवरी
गुरुवार को विदेशी बाजार में ब्रेंट क्रूड का भाव 72 डॉलर प्रति बैरल के ऊपर कारोबार कर रहा है. वहीं डब्ल्यूटीआई (WTI) कच्चा तेल में 62.50 डॉलर प्रति बैरल के करीब कारोबार हो रहा है. ब्रेंट क्रूड और WTI क्रूड में करीब आधा फीसदी की तेजी दर्ज की गई. बुधवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर कच्चा तेल मई वायदा 14 रुपये की मजबूती के साथ 4,366 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: Alert! आधार (Aadhaar) का नहीं कर रहे इस्तेमाल, तो हो सकती है ये परेशानी

अमेरिका में क्रूड का स्टॉक बढ़ा
अमेरिकी ऊर्जा विभाग (EIA) के ताजा आंकड़ों के मुताबिक पिछले हफ्ते अमेरिका में क्रूड के स्टॉक में 54.31 लाख बैरल की बढ़ोतरी हो गई है. EIA के मुताबिक उसके पिछले हफ्ते में अमेरिका में स्टॉक 39.63 लाख बैरल घटा था. वहीं दूसरी ओर अमेरिकन पेट्रोलियम इंस्टीट्यूट (API) की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक भी अमेरिका में कच्चे तेल का स्टॉक बढ़ गया है. API की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले हफ्ते अमेरिका में कच्चे तेल का स्टॉक 86 लाख बैरल बढ़ गया है.