logo-image

खुशखबरी! ग्राहकों को पेट्रोल-डीजल सस्ता मिलने की उम्मीद बढ़ी, पढ़ें पूरी खबर

जानकारों के मुताबिक अगले दो हफ्ते में कच्चे तेल की कीमतों में और गिरावट की आशंका है. ऐसे में देश में पेट्रोल-डीजल का भाव सस्ता होने की उम्मीद है.

Updated on: 07 May 2019, 04:02 PM

highlights

  • ब्रेंट क्रूड 74 डॉलर से लुढ़ककर 70 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंचा
  • दो हफ्ते में क्रूड में और गिरावट की आशंका: एक्सपर्ट्स
  • सऊदी अरब से कच्चे तेल का उत्पादन बढ़ने की पूरी संभावना

नई दिल्ली:

विदेशी बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में आई गिरावट का असर घरेलू बाजार पर भी दिखने की संभावना जानकार जता रहे हैं. दरअसल, विदेशी बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में आई गिरावट शुरू हो गई है. ब्रेंट क्रूड के दाम 74 डॉलर प्रति बैरल से लुढ़ककर 70 डॉलर प्रति बैरल पर आ गए हैं. जानकारों के मुताबिक अगले दो हफ्ते में कच्चे तेल की कीमतों में और गिरावट की आशंका है. ऐसे में देश में पेट्रोल-डीजल का भाव सस्ता होने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें: Sensex Today: शेयर बाजार में गिरावट जारी, सेंसेक्स 324 प्वाइंट लुढ़का, निफ्टी 11,500 के नीचे

70 डॉलर प्रति बैरल के नीचे आ सकता है कच्चा तेल
बैंक ऑफ अमेरिका के मुताबिक सऊदी अरब की ओर से कच्चे तेल का उत्पादन बढ़ने की पूरी संभावना है. कच्चे तेल के दाम 70 डॉलर प्रति बैरल के नीचे आने की संभावना है. जानकारों का कहना है कि कच्चा तेल सस्ता होना भारत की अर्थव्यवस्था के लिए फायदेमंद है. पेट्रोल-डीज़ल सस्ता होने से आम लोगों को बहुत फायदा मिलेगा.

यह भी पढ़ें: Akshaya Tritiya 2019: गोल्ड का आया अभी-अभी आज का रेट, खरीदने से पहले देखें भाव

क्यों सस्ता हो सकता है पेट्रोल-डीजल
बैंक ऑफ अमेरिका का कहना है कि ग्लोबल ग्रोथ का अनुमान घटने से कच्चे तेल की डिमांड कम हो सकती है. इसलिए कीमतों पर दबाव आ सकता है. जानकारों का कहना है कि अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड वॉर से भी कच्चे तेल का भाव गिर रहा है.