कारोबार

अन्य खबरें

लगातार छठे दिन डॉलर के मुकाबले रुपये को बढ़त, शुरुआती कारोबार में 26 पैसे मजबूत

मुद्रा डीलरों ने कहा कि खुदरा मुद्रास्फीति के गिरकर जनवरी में 19 महीने के निम्नतम स्तर पर आने और निर्यातकों की ओर से डॉलर की बिकवाली से भी रुपये को मजबूती मिली.

दो दिनों की खराब शुरुआत के बाद बुधवार को हरे निशान में खुला शेयर बाजार

बाद में शुरुआती कारोबार के दौरान भी सकारात्मक रुख दिखाते हुए बंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स सुबह 9.51 बजे 150.08 अंकों की बढ़त के साथ 36,303.70 पर जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी भी लगभग इसी समय 37.05 अंकों की मजबूती के साथ 10,868.45 पर कारोबार करते देखे गए.

पेट्रोल, डीजल के दाम लगातार दूसरे दिन स्थिर, कच्चे तेल में तेजी

ऊर्जा विश्लेषकों के अनुसार, तेल निर्यातक देशों का समूह ऑगेर्नाइजेशन ऑफ पेट्रोलियम एक्सपोटिर्ंग कंट्रीज यानी ओपेक द्वारा तेल की आपूर्ति में कटौती किए जाने से तेल के दाम में तेजी आई है.

RBI ने नियमों का उल्लंघन करने के कारण 7 बैंकों पर लगाया जुर्माना

आरबीआई ने बैंकिंग नियमों का उल्लंघन करने पर मंगलवार को इलाहाबाद बैंक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, एचडीएफसी और कोटक महिंद्रा बैंक सहित कुल 7 बैंकों पर जुर्माना लगाया है.

औद्योगिक उत्पादन वृद्धि दर घटी, 2.4 फीसदी तक पहुंची

देश के फैक्टरी उत्पादन में पिछले साल दिसंबर में गिरावट दर्ज की गई और इसकी वृद्धि दर 2.4 फीसदी पर रही

खुदरा महंगाई दर आधा से अधिक घटकर 2.05 फीसदी तक पहुंचा

देश के खुदरा मूल्य सूचकांक (सीपीआई) पर आधारित मुद्रास्फीति दर जनवरी में 2.05 फीसदी रही, जबकि पिछले साल के इसी महीने में यह 5.07 फीसदी थी

सलिल गुप्ते 18 मार्च से संभालेंगे अमेरिकी कंपनी बोइंग के इंडिया प्रमुख की जिम्मेदारी

गुप्ते, बोइंग के दिल्ली कार्यालय में बैठेंगे और बोइंग इंटरनेशनल के अध्यक्ष मार्क एलेन की निगरानी में काम करेंगे.

एस्सार स्टील मामले में NCLT अहमदाबाद के पास 19 फरवरी निर्णय लेने की मोहलत

राष्ट्रीय कंपनी विधि अपीलीय न्यायाधिकरण (NCLAT) ने मंगलवार को राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (NCLT) की अहमदाबाद शाखा को एस्सार स्टील मामले में निर्णय लेने के लिए एक और हफ्ते की मोहलत दी है.

पेट्रोल-डीजल के दाम में आज नहीं हुआ कोई बदलाव, जानें आपके शहर में क्या है रेट?

इससे पहले सोमवार को तेल विपणन कंपनियों ने दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में पांच पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की. जबकि डीजल दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में छह पैसे, चेन्नई में सात पैसे लीटर महंगा हो गया है.

डॉलर के मुकाबले रुपये में लगातार छठे दिन बढ़त बरकरार, चीनी युआन फिर कमजोर

शुरुआती कारोबार में मंगलवार को डॉलर के मुकाबले रुपये में लगातार छठे दिन बढ़त का रुख देखा जा रहा है. मंगलवार को रुपया छह पैसे की मजबूती के साथ 71.12 रुपये प्रति डॉलर पर चल रहा है.

अमेरिका में कामबंदी टली, अमेरिका में डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन के बीच सीमादीवार पर समझौता

अमेरिका में डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन के बीच सीमा दीवार के वित्तपोषण को लेकर एक समझौते पर सैद्धांतिक सहमति बन गई है जिसके बाद देश में एक और आंशिक कामबंदी का खतरा टल गया है.

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो

फोटो