BREAKING NEWS
  • जानिए किस वजह से अंतर्राष्ट्रीय मंच पर भारत के समर्थन में आए पाकिस्तान और चीन- Read More »
  • Aus Vs Pak: पांच बार की विश्‍व चैंपियन ऑस्ट्रे‍लिया का मुकाबला पाकिस्‍तान से थोड़ी देर में- Read More »
  • अलवर रेप और हत्‍या मामला : पॉक्‍सो कोर्ट ने आरोपी को सुनाई सजा-ए-मौत- Read More »

कारोबार

अन्य खबरें

सातवां वेतन आयोग (7th Pay Commission): केंद्र सरकार के इस फैसले से सैन्यकर्मियों पर पड़ेगा बड़ा असर

सातवां वेतन आयोग: वित्त मंत्रालय द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार सैन्यकर्मियों को अब अपनी पूरी सर्विस से रिटायर होने के बाद मिलने वाले दिव्यांयगता पेशन पर टैक्स चुकाना होगा. हालांकि जो सैन्यकर्मी दिव्यांगता की वजह से सेवा के दौरान ही सेवानिवृत्त हो गए हैं उन्हें टैक्स के दायरे से बाहर रखा गया है.

अगर फंस गया है प्रॉविडेंट फंड (PF) का पैसा, तो इन तरीकों से मिल जाएगा वापस

प्रॉविडेंट फंड (PF) का पैसा वापस पाने लिए EPFO के ऑफिस जाकर या EPFO पोर्टल पर ऑनलाइन शिकायत की जा सकती है. RTI के जरिए भी क्लेम की जानकारी हासिल की जा सकती है.

अगर टैक्स नहीं भरते हैं, तो भी फाइल करें आयकर रिटर्न (Income Tax Return), ये होंगे फायदे

अगर आप आयकर के दायरे में नहीं भी आते हैं तो भी आपको रिटर्न फाइल करना चाहिए. जानकारों की मानें तो रेग्युलर रिटर्न फाइल करने से आपको क्रेडिट कार्ड, होम लोन, इंश्योरेंस आदि से जुड़े कई तरह के फायदे आपको मिलते हैं.

कॉलेजियम से हो गवर्नर, डिप्टी गवर्नरों का चयन, रिजर्व बैंक यूनियन का बड़ा बयान

आल इंडिया रिजर्व बैंक एम्पलाइज एसोसिएशन ने बयान में कहा कि कॉलेजियम के जरिए गवर्नर और डिप्टी गवर्नरों का चयन किए जाने से केंद्रीय बैंक की स्वायत्तता को कायम रखा जा सकेगा.

रिलायंस जियो (Reliance Jio) के ग्राहक बढ़े, अप्रैल में 80 लाख से अधिक लोगों ने लिया कनेक्शन

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) के ग्राहकों की संख्या अप्रैल के दौरान 80 लाख से ज्यादा बढ़ गई है. अप्रैल में जियो के ग्राहक बढ़कर 31.48 करोड़ हो गए हैं.

Sensex Today: लाल निशान में खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स में 56 प्वाइंट की कमजोरी

Sensex Today: बुधवार को BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (Sensex) 55.81 प्वाइंट की कमजोरी के साथ 39,379.13 के स्तर पर खुला.

Rupee Open Today: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया हुआ सस्ता, 6 पैसे गिरकर खुला भाव

Rupee Open Today: बुधवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 6 पैसे की कमजोरी के साथ खुला है. शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 69.40 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Gold-Silver Price Today: ऊपरी भाव पर सोने-चांदी में आज क्या करें, क्या है Experts की राय, पढ़ें पूरी खबर

Gold-Silver Price Today 26 June: जानकारों का कहना है कि अमेरिका और ईरान के बीच तनाव से फिलहाल सोने और चांदी (Gold-Silver Outlook) में तेजी के संकेत मिल रहे हैं. हालांकि उनका कहना है कि इस दौरान ऊपरी भाव पर हल्की मुनाफावसूली भी दिख सकती है.

Petrol Diesel Price 26 June: घर से निकलने से पहले जान लें किस भाव पर मिल रहा है पेट्रोल-डीजल

Petrol Diesel Price: इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार बुधवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकता और चेन्नई में पेट्रोल के लिए ग्राहकों को क्रमश: 70.05 रुपये, 75.75 रुपये, 72.31 रुपये और 72.77 रुपये प्रति लीटर भुगतान करना पड़ रहा है.

लगातार महंगा बना हुआ है GOLD, पहुंचा 6 साल के उच्चस्तर पर

अमेरिका और ईरान के बीच भू-राजनीतिक तनाव वैश्विक अर्थव्यवस्था की सुस्ती के लिए जिम्मेदार है और इसके कारण निवेशक सुरक्षित संपत्तियों में दांव लगाने पर मजबूर हुए हैं, और सोने की कीमतें छह साल के उच्चस्तर पर पहुंच गई हैं.

दो दिनों की बढ़ोतरी के बाद आज फिर गिरे पेट्रोल डीजल के दाम, जानिए क्या है आज के नए रेट

कच्चे तेल के दाम में पिछले दिनों अमेरिका और ईरान के बीच बढ़ते तनाव को लेकर तेजी आई थी, लेकिन सोमवार को सैन्य तनाव कम होने के बाद तेल के दाम में फिर नरमी आ गई है

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो

फोटो