दंगल एक्ट्रेस जायरा वसीम पिछले 4 सालों से हैं डिप्रेशन का शिकार, इंस्टा पर बताई अपनी कहानी

'सीक्रेट सुपरस्टार' एक्ट्रेस जायरा वसीम (17) ने बताया कि वह पिछले चार सालों से डिप्रेशन से पीड़ित हैं।

IANS  |   Updated On : May 11, 2018 04:34 PM
जायरा वसीम (आईएएनएस)

जायरा वसीम (आईएएनएस)

मुंबई:  

आमिर खान की 'दंगल' और 'सीक्रेट सुपरस्टार' एक्ट्रेस जायरा वसीम (17) ने बताया कि वह पिछले चार सालों से डिप्रेशन से पीड़ित हैं। नेशनल अवार्ड विनर ने इंस्टाग्राम पर गुरुवार रात एक पोस्ट में अपने इस संघर्ष का खुलासा किया है।

जायरा ने लिखा, 'मैं इसे लिखते हुए आखिरकार स्वीकार कर रही हूं कि मैं बहुत लंबे समय से डिप्रेशन से पीड़ित हूं।'

जायरा ने कहा कि उन्होंने यह बात केवल इसलिए नहीं छिपाई थी, क्योंकि डिप्रेशन को लेकर समाज में एक अजीब धारणा है, बल्कि इसलिए भी छिपाई क्योंकि फिर लोग कहते थे कि इस उम्र तो आपको डिप्रेशन नहीं होना चाहिए, या फिर यह कहते कि यह एक दौर भर है। 

श्रीनगर की रहने वाली जायरा ने बताया कि डिप्रेशन के दौरान उन्हें कभी-कभी दिन में पांच बार एंटी-डिप्रेशन की दवाएं खानी पड़ी हैं। मुझे कई बार दौरे पड़े और कई बार आधी रात को अस्पताल जाना पड़ा। खालीपन, तनाव के साथ कई बार ऐसा हुआ कि मैं लंबे समय तक सोती रही और कई बार ऐसा भी हुआ कि हफ्तों तक नींद नहीं आई।

जायरा ने कहा कि उन्हें पता था कि उनके लिए यह सही नहीं है, हालांकि उनके आस-पास के लोगों और डॉक्टरों ने बताया कि यह कोई परेशानी नहीं है। आपकी उम्र डिप्रेशन की नहीं है। 

उन्हें एक बड़ा अटैक 12 साल पर और फिर 14 साल की उम्र में आया। 

जायरा ने कहा कि वह इस तथ्य को कभी स्वीकार नहीं कर सकती थीं कि वह डिप्रेशन से पीड़ित हैं, जो दुनिया भर में लगभग 35 करोड़ लोगों को प्रभावित करता है। 

उन्होंने कहा, 'डिप्रेशन या चिंता कोई भावना नहीं है। यह एक रोग है। यह चयन या किसी गलती के कारण नहीं होता है। यह किसी को भी किसी भी समय हो सकता है।'

अब उन्होंने इसे स्वीकारने, समझने और बिना किसी शर्मिदगी के लोगों से साझा करने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा, 'मैं रमजान के पवित्र महीने का इंतजार कर रही हूं, जो शायद मुझे इन चीजों को समझने और इनसे निपटने का मौका दे। मुझे अपनी दुआओं में याद कीजिएगा।'

नेशनल अवार्ड जीत चुकी है जायरा 

ज़ायरा ने आमिर ख़ान की फ़िल्म दंगल में गीता फोगाट के बचपन का किरदार निभाया था, जबकि सीक्रेट सुपरस्टार में उन्होंने एक मुस्लिम लड़की का रोल प्ले किया था, जो सिंगर बनने का सपना पूरा करने के लिए दकियानूसी सोच रखने वाले पिता से लड़ जाती है। बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट का नेशनल अवॉर्ड भी वो जीत चुकी हैं। 

इसे भी पढ़ें: श्रीदेवी की मौत की CBI जांच की अपील को सुप्रीम कोर्ट ने किया खारिज

First Published: Friday, May 11, 2018 04:21 PM

RELATED TAG: Zaira Wasim, Zaira Wasim Depression,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो