logo-image

विस्तारा फ्लाइट छेड़छाड़ मामले में जायरा वसीम के समर्थन में उतरे नेता, अभि‍नेता

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता जायरा (17) ने इंस्टाग्राम पर शनिवार की रात विस्तारा एयरलाइन्स में यात्रा के दौरान हुए अपने अनुभव को साझा किया। जायरा ने शख्स के पैर का स्नैपशॉट पोस्ट किया, जिसमें उसका पैर जायरा की सीट के आर्मरेस्ट पर नजर आ रहा है।

Updated on: 10 Dec 2017, 07:18 PM

highlights

  • जायरा ने पोस्ट में बताया कि वह शख्स उनके कंधे पर अपने पैर रगड़ता रहा और उसने उनकी पीठ और गर्दन पर भी पैर फिराया। इंस्टाग्राम लाइव चैट पर डाला गया वीडियो जम्मू एवं कश्मीर की रहने वाली जायरा ने खुद ही शूट किया है
  • अगर हम अपनी मदद खुद करने का फैसला नहीं करें तो कोई भी हमारी मदद नहीं करेगा और यह बिल्कुल गलत है:जायरा

नई दिल्ली:

बॉलीवुड की दंगल गर्ल के साथ छेड़छाड़ की घटना के बाद बॉलीवुड और राजनीतिक हस्तियां उनके समर्थन में आ गई ​हैं।

दरअसल, आमिर खान की फिल्म 'दंगल' और 'सीक्रेट सुपरस्टार' से अपनी पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस जायरा वसीम के साथ दिल्ली-मुंबई फ्लाइट में छेड़छाड़ की घटना सामने आई है।

जायरा ने आरोप लगाया है कि दिल्ली से मुंबई की उड़ान के दौरान एक अधेड़ सहयात्री ने उसके साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश की। जिसके बाद दिल्ली महिला आयोग ने विस्तारा एयरलाइन्स को नोटिस जारी कर अभिनेत्री के साथ छेड़छाड़ मामले में जवाब तलब किया है। साथ ही आरोपों पर 16 दिसंबर तक रिपोर्ट मांगी है।

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता जायरा (17) ने इंस्टाग्राम पर शनिवार की रात विस्तारा एयरलाइन्स में यात्रा के दौरान हुए अपने अनुभव को साझा किया। जायरा ने शख्स के पैर का स्नैपशॉट पोस्ट किया, जिसमें उसका पैर जायरा की सीट के आर्मरेस्ट पर नजर आ रहा है।

जायरा ने पोस्ट में बताया कि वह शख्स उनके कंधे पर अपने पैर रगड़ता रहा और उसने उनकी पीठ और गर्दन पर भी पैर फिराया। इंस्टाग्राम लाइव चैट पर डाला गया वीडियो जम्मू एवं कश्मीर की रहने वाली जायरा ने खुद ही शूट किया है।

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भी जायरा के साथ हुई घटना को लेकर ट्वीट किया। मुफ्ती ने लिखा, 'महिलाओं के साथ होने वाले किसी भी तरह के अपराध के खि‍लाफ तेजी से और सही ढ़ंग से पेश आना चाहिए। मैं दो बेटियों की मां होने के नाते महसूस कर सकती हूं जो कुछ भी जायरा वसीम के साथ हुआ है। आशा है कि संबंधित अधिकारी इस मामले में सख्त कार्रवाई करेंगे।'

जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि विस्तारा द्वारा आरोपी की पहचान की जानी चाहिए और उसके खिलाफ मामला दर्ज होना चाहिए।

वहीं देश की जानी मानी महिला पहलवान गीता फोगाट ने जायरा के साथ हुई इस घटना को शर्मसार बताया है। उन्होंने ट्वीट किया, जायरा वसीम के साथ जो हुआ वो बहुत ही शर्मनाक है। लेकिन अगर मैं उसकी जगह होती तो रोना उसको पड़ता, जिसने ऐसी हरकत की है।

और पढ़ें: जायरा वसीम के साथ छेड़छाड़ मामले में नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने विस्तारा से मांगी जानकारी

बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने भी जायरा के साथ हुई इस घटना की ट्विटर पर निंदा की। अपने ट्वीट में स्वरा भास्कर ने जायरा की घटना को अंबेडकर के कथन 'मैं समाज का विकास, वहां की महिलाओं की कामयाबी से मापता हूं' से जोड़कर पेश किया उन्होंने अंबेडकर को सॉरी कहते हुए लिखा हम लोग आपके काबिल नहीं, सॉरी।'

राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) के साथ ही दिल्ली और महाराष्ट्र महिला आयोग ने अभिनेत्री जायरा वसीम के साथ विमान में हुई छेड़खानी को लेकर रविवार को उनसे पुलिस में शिकायत दर्ज कराने का आग्रह किया।

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि इस पूरे मामले को देखकर वह डर गई हैं। उन्होंने कहा, 'मैं इस मामले में संज्ञान ले रही हूं और विस्तारा को नोटिस दे रही हूं और एयरलाइंस के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए महाराष्ट्र के डीसीपी को भी एक कॉपी भेज रही हूं। हम जायरा से कहना चाहते हैं कि हम हर संभव तरीके से उनकी मदद करेंगे।'

और पढ़ें: 'पद्मावती' ​विवाद: मशहूर गीतकार संतोष आनंद बोले- इतिहास पर फिल्में बनाते हैं, तो इससे छेड़छाड़ ना करें

महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष विजया राहतकर ने इसे एक शर्मनाक घटना बताया है। उन्होंने कहा कि आयोग डीजीसीए (डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन) को मामले की जांच करने का निर्देश देगा।

एयरलाइंस के आधिकारिक ट्विटर पेज पर एक पोस्ट में कहा गया, 'हमने पिछली रात जायरा वसीम के एक अन्य यात्री के साथ हुए अनुभव की रिपोर्ट देखी है। हम विस्तार से मामले की जांच कर रहे हैं और हर जरूरी तरीके से जायरा की मदद करेंगे। इस तरह के व्यवहार को हम बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करते।'

एयरलाइंस ने जायरा से माफी मांगी है और मामले की विस्तार से जांच कराने की बात कही है। 

और पढ़ें: DCW ने जायरा वसीम छेड़छाड़ मामले में 16 दिसंबर तक रिपोर्ट मांगी