logo-image

जायरा छेड़छाड़ मामला: आरोपी विकास सचदेवा 13 दिसंबर तक पुलिस हिरासत में

नाबालिग अभिनेत्री के साथ हुई छेड़छाड़ के बाद रविवार की देर रात को 39 वर्षीय सचदेवा को गिरफ्तार किया गया।

Updated on: 12 Dec 2017, 09:00 AM

नई दिल्ली:

दंगल के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुकी अभिनेत्री जायरा वसीम से विमान में छेड़ाछाड़ करने के मामले में सोमवार को यहां एक निजी अलादत ने अभियुक्त विकास सचदेवा को 13 दिसंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया।

हथकड़ी से बंधे सचदेवा को सोमवार दोपहर पूर्वी गोरेगांव के दिंडोशी सत्र न्यायालय में ले जाया गया और उन पर लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम (पीसीएसओ) और अन्य अरोपों के तहत आरोप लगाया गया।

नाबालिग अभिनेत्री के साथ हुई छेड़छाड़ के बाद रविवार की देर रात को 39 वर्षीय सचदेवा को गिरफ्तार किया गया। इस घटना के बाद देशभर के राजनीतिज्ञों, महिला संगठनों और कार्यकर्ताओं ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की हैं।

इस बीच सचदेवा की पत्नी दिव्या ने सोमवार को एक बयान जारी किया जिसमें उन्होंने अपने पति को निर्दोष बताया और कहा कि उनका अभिनेत्री के साथ छेड़छाड़ करने का कोई इरादा नहीं था।

उन्होंने मीडिया से कहा कि परिवार में एक मौत हुई थी जिसके लिए वह गए थे और 24 घंटों से सोए नहीं थे।

और पढें: जायरा वसीम छेड़खानी मामला: आरोपी के बचाव में उतरी पत्नी, लगाया पब्लिसिटी स्टंट का आरोप

दिव्या ने दावा किया कि यहां तक कि सचदेवा ने विस्तारा एयरलाइंस के कर्मचारियों को बताया था कि वे उसे परेशान न करें क्योंकि वह सोना चाहते हैं और उन्होंने अपने पैर एवं हाथों को आराम की मुद्रा में रखा था लेकिन जायरा को परेशान करने के इरादे से नहीं।

जायरा ने खुद से बनाए एक वीडियो में अपने साथ हुए छेड़छाड़ के बारे में बताया जोकि वायरल हो गया और रविवार को पूरे भारत ने घटना की निंदा की। जायरा ने कहा, 'मैं अभी विमान से उतरी हूं, विडम्बना यह है कि मैं चिल्लाई..यह सही नहीं है ..आपके साथ इस तरह का बर्ताव होता है। यह डरावना है।'

उन्होंने कहा, 'वह इस तरह से लड़कियों को सुरक्षित रखेंगे? अगर हम अपनी मदद खुद न करें तो कोई भी हमारी सहायता नहीं करेगा। यह सबसे बुरी चीज है।'

इस घटना के बाद विस्तारा एयरलाइंस ने जांच के आदेश दिए और माफी मांगी जबकि मुंबई में सहार पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया और सचदेवा को गिरफ्तार कर लिया गया।

महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग, शिवसेना, भूमाता रणरागिनी ब्रिगेड और अन्य एजेंसियों ने घटना की निंदा की और आरोपी के खिलाफ जांच और कार्रवाई करने की मांग की।

और पढें: दिल की पिच पर विराट हुए क्लीन बोल्ड, अनुष्का शर्मा संग इटली में रचाई शादी