1950s में ही लता मंगेशकर ने शुरू कर दी थी 'सेल्फी युग' की शुरुआत, जानें कैसे

लता मंगेशकर ने 'वर्ल्ड फोटोग्राफी डे' के दिन ट्विटर पर अपनी 1950 के दशक की एक तस्वीर अपलोड करते हुए लिखा कि यह तस्वीर मैंने खुद से ली थी। जिसे आज सेल्फी के नाम से जाना जाता है।

  |   Updated On : August 22, 2018 07:51 PM
लता मंगेशकर (फोटो : @mangeshkarlata)

लता मंगेशकर (फोटो : @mangeshkarlata)

नई दिल्ली:  

क्या हिंदी सिनेमा की दिग्गज गायिका, स्वरकोकिला लता मंगेशकर भारत में सेल्फी लेने वाली पहली व्यक्ति हैं? क्या लता मंगेशकर ने भारत में सेल्फी की शुरुआत की थी? लता की एक तस्वीर इस बात के काफी करीब पायी जा रही है। लता मंगेशकर ने 'वर्ल्ड फोटोग्राफी डे' के दिन ट्विटर पर अपनी 1950 के दशक की एक तस्वीर अपलोड करते हुए लिखा कि यह तस्वीर मैंने खुद से ली थी। जिसे आज सेल्फी के नाम से जाना जाता है। लता मंगेशकर की इस ट्वीट पर 31 हजार से ज्यादा लाइक्स आ चुके हैं, वहीं इसे 3600 से ज्यादा बार रीट्वीट किया जा चुका है।

लता मंगेशकर की इस ट्वीट पर गजल गायक पंकज उधास ने उनकी तारीफ करते हुए लिखा, 'आप हमेशा अपने समय से आगे रही थीं। यह एक बेहतरीन तस्वीर है, आपको प्रणाम।'

इसके अलावा कई ट्विटर यूजर्स ने लता मंगेशकर की इस तस्वीर की तारीफ करते हुए इसे दुर्लभ बताया। एक ट्विटर यूजर ने लता मंगेलशकर के लिए लिखा, 'उस समय यह बहुत ही कौतुहल वाला और आश्चर्यजनक रहा होगा, आज यह चित्र अमूल्य धरोहर है, प्रणाम।'

हिंदीं सिनेमा में दिलों पर राज करने वाली दिग्गज गायिका लता मंगेशकर को साल 2001 में 'भारत रत्न' से नवाजा जा चुका है। लता को पद्म भूषण (1969), पद्म दादा साहब फाल्के अवार्ड (1989) और पद्म विभूषण (1999) से भी सम्मानित किया जा चुका है।

इसके अलावा लता मंगेशकर ने 'वर्ल्ड फोटोग्राफी डे' के दिन कैमरे के साथ अपनी पुरानी तस्वीर को साझा किया।

 

First Published: Wednesday, August 22, 2018 05:05 PM

RELATED TAG: Lata Mangeshkar, Lata Mangeshkar Selfie, Selfie, Mobile Selfie, Lata Mangeshkar Photo, Bollywood,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो