logo-image

'बाहुबली 2' के हैरतअंगेज सीन VFX की मदद से ऐसे हुए थे शूट, देखें तस्वीरें

देखिये कुछ तस्वीरें, जिनमें आप देख सकते हैं कि कैसे फिल्म के सीन्स को VFX की मदद से स्पेशल बन गया।

Updated on: 10 May 2017, 02:19 AM

नई दिल्ली:

निर्देशक एसएस राजामौली की फिल्म 'बाहुबली'  अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। बॉक्स ऑफिस पर कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ देने वाली इस फिल्म की सफलता के पीछे इसके विजुअल इफेक्ट्स (VFX) का कमाल है। फिल्म में दिखाए गए शानदार दृश्य और भव्य सेट ने सबको आश्चर्यचकित कर दिया था।

प्रभास को ऊंचे-ऊंचे पहाड़ों पर दौड़ते हुए देख और पीछे विशाल झरने को देखते ही आपको वहां जाने की इच्छा जरूर जागी होगी। लेकिन क्या आपको पता है कि ये  पूरा कमाल  तकनीक और विजुअल इफेक्टस का है।

और पढ़ें: बाहुबली के कटप्पा 'चेन्नई एक्सप्रेस' में बने थे दीपिका पादुकोण के पिता, सत्यराज के बारें जानें 10 और खास बातें

विजुअल इफेक्ट्स में एक खास रंग के पर्दे के सामने सीन को फिल्माया जाता है। खासतौर से हरे और नीले रंग के पर्दे के सामने। देखिये कुछ तस्वीरें, जिनमें आप देख सकते हैं कि कैसे फिल्म के सीन्स को  VFX की मदद से शानदार और स्पेशल बन गया।

और पढ़ें: 'बाहुबली 2' के लिए राजामौली ने लिए 28 करोड़, प्रभास ने 25 करोड़ जानें और कलाकारों की फीस के बारें में

'खोया है खोया है..'
'खोया है खोया है..'

बाहुबली के गाने 'खोया है खोया है..' गाने में अपने प्रभास को ऊंचे पहाड़ों पर दौड़ते हुए देखा होगा। फिल्म में दिखाए गए झरने और पहाड़ों को इफेक्ट्स की मदद से बनाया गया था।

इफेक्ट्स
इफेक्ट्स

गाने में दिखाए गए इस दृश्य को भी इफेक्ट्स की मदद से तैयार किया गया है।

इफेक्ट्स
इफेक्ट्स

अगर आप इस तस्वीर में दिखाए गए झरने को सच में देखना चाहते है तो ये नामुमकिन है क्युंकि ये झरना इफेक्ट्स की मदद से तैयार किया है। विजुअल इफेक्ट्स के जरिए आ जाते हैं पहाड़ और झरने।

प्रभास
प्रभास

तस्वीर में दिख रहे ऊंचे पहाड़ों पर पेड़ की टहनियों से झूल रहे प्रभास ने ऐसा सच में नहीं किया था दरअसल ये इफेक्ट्स की मदद से ऐसा किया गया है।

वॉर सीन
वॉर सीन

तस्वीर में नजर आ रहा बाहुबली का ये विशाल वॉर सीन इफेक्ट्स की मदद से इतना शानदार लग रहा था।

भल्लालदेव
भल्लालदेव

इस सीन में भल्लालदेव की सांड के साथ लड़ाई आपने देखी होगी। इस सीन को शूट करते समय वीएफएक्स यानि विजुअल इफेक्ट्स का इस्तेमाल किया गया।

राणा और प्रभास
राणा और प्रभास

आपने पर्दे पर भल्लाल देव और महेंद्र बाहुबली की शानदार परफॉरमेंस देखी होगी।अब देखिये राणा और प्रभास को स्नैक शेयर करते हुए।

राम्या कृष्णा और अनुष्का शेट्टी
राम्या कृष्णा और अनुष्का शेट्टी

राम्या कृष्णा और अनुष्का शेट्टी की सेट पर बात करते हुए तस्वीर।

प्रभास
प्रभास

इस तस्वीर में बाहुबली टीम के साथ प्रभास अच्छा वक़्त बिताते हुए दिख रहे है।