logo-image

मैथ्स जीनियस 'शकुंतला देवी' की बायोपिक करेंगी विद्या बालन, जानिए डिटेल

शकुंतला तेजी से गणित का हिसाब करने की कला में माहिर थीं

Updated on: 11 May 2019, 09:03 AM

नई दिल्ली:

अभिनेत्री विद्या बालन मैथमेटिक्स जीनियस शकुंतला देवी के किरदार को निभाती हुई नजर आएंगी. शकुंतला तेजी से गणित का हिसाब करने की कला में माहिर थीं. इसी वजह से उन्हें 'मानव कंप्यूटर' उपनाम भी दिया गया था. फिल्म का निर्देशन 'लंदन, पेरिस, न्यूयार्क' और 'फोर मोर शॉट्स प्लीज' का निर्देशन कर चुकीं अनु मेनन करेंगी. इसे विक्रम मल्होत्रा और अबेंडेंशिया एंटरटेनमेंट संयुक्त रूप से प्रोड्यूस करेंगे.

विद्या ने कहा, "बड़े पर्दे पर मानव कंप्यूटर शकुंतला देवी की भूमिका निभाने को लेकर काफी खुश हूं. वह वास्तव में एक ऐसी महिला थीं जिन्होंने न सिर्फ अपने व्यक्तित्व को अपनाया, बल्कि एक सशक्त नारीवाद की आवाज होने के साथ ही सफलता के शिखर तक पहुंचने के लिए कई लोगों को चुनौतियां दी."

शकुंतला की बौद्धिकता दुनिया के सामने तब आई थी जब उन्होंने पांच साल की आयु में 18 वर्ष के छात्र के गणित का समाधान कर लिया था. उनकी खूबियों की वजह से 1982 में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में उनका नाम दर्ज किया गया था.

View this post on Instagram

The last of the series #GoldDustWoven ☀️🌟✨🤩!!

A post shared by Vidya Balan (@balanvidya) on

इसके अलावा बॉलीवुड की 'सुलू' अभिनेत्री विद्या बालन ने कहा कि वह देश की एकमात्र महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी पर बन रहे वेब सीरीज में काम करने का मौका पाने की कोशिश में लगी हैं. विद्या ने अपने एक बयान में कहा था कि इस वेब सीरीज का निर्माण उनके पति सिद्धार्थ रॉय कपूर करेंगे.

विद्या जल्द ही पिंक के तमिल रिमेक 'नेरकोंडा पारवाई' में नजर आएंगी. एच. विनोथ द्वारा निर्देशित 'पिंक' के रीमेक में विद्या अजित कुमार के साथ दिखेंगी. इसकी शूटिंग हैदराबाद में चल रही है.

(इनपुट आईएएनएस से)