logo-image

ट्विंकल खन्ना की महिलाओं को सलाह, पीरियड्स को ना बनाए छुट्टी का बहाना

अभिनेत्री-निर्माता ट्विंकल खन्ना का कहना है कि महिलाओं को छुट्टी के लिए मासिक धर्म का बहाने की तरह इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

Updated on: 06 Feb 2018, 03:52 PM

नई दिल्ली:

अभिनेत्री-निर्माता ट्विंकल खन्ना का कहना है कि महिलाओं को छुट्टी के लिए मासिक धर्म का बहाने की तरह इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। 

ट्विंकल ने कहा, 'मैं एक ऐसे शो का हिस्सा थी जिसमें एक महिला कहती थी कि वह मासिक धर्म के दौरान अधिक काम करती है, जिससे कोई यह न कहे कि वह कमजोर है इसलिए उसे घर पर बैठना चाहिए।'

उन्होंने कहा, 'बहुत-से लोग कहते हैं कि महिलाओं को महिलाओं की तरह रहना चाहिए, इसलिए उनहें महिलाओं को कुछ भी करने से रोकने के लिए एक और बहाना क्यों दिया जाए। अगर बहुत दर्द है, तो ही उन्हें छुट्टी लेनी चाहिए जैसा कि वे पेट दर्द या अन्य किसी बीमारी की स्थिति में करती हैं। महिलाओं को मासिक धर्म को छुट्टी लेने के बहाने के रूप में इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।'

ट्विंकल सोमवार को अपने प्रोडक्शन की फिल्म 'पैडमैन' के प्रचार के लिए यहां पहुंची। यह फिल्म अरुणाचलम मुरुगनाथम की बायोपिक है, जो कम लागत में सैनिटरी पैड बनाने वाली मशीन लाकर एक नई क्रांति लेकर आए। 

यह फिल्म ट्विंकल की किताब 'द लेजेंड ऑफ लक्ष्मी प्रसाद' की एक लघु कहानी पर आधारित है, जो मुरुगनाथम के जीवन से प्रेरित है।

'पैडमैन' 9 फरवरी को रिलीज होगी।

इसे भी पढ़ें: 'पद्मावत' के बाद अब मणिकर्णिका पर शुरू हुआ बवाल