logo-image

अक्षय कुमार ने 'टॉयलेट: एक प्रेम कथा' की सफलता पर कहा- लोगों का बदला नजरिया

49 साल के अक्षय ने कहा दर्शकों ने फिल्म को प्यार दिया है। यह बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है।

Updated on: 17 Aug 2017, 11:51 AM

मुंबई:

फिल्म 'टॉयलेट: एक प्रेम कथा' बॉक्स ऑफिस पर 80 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है। अक्षय कुमार का कहना है कि वह खुले में शौच जैसे मुद्दे पर बोलना बंद नहीं करेंगे। फिल्म की कहानी इसी मुद्दे पर आधारित है।

अक्षय कुमार ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें वह फिल्म और खुले में शौच के बारे में बात कर रहे हैं। अक्षय ने वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा, 'एक नजरिया होने और धीरे-धीरे इसे वास्तविकता में तब्दील होते देखकर खुश हूं, हालांकि अभी लंबा सफर तय करना है। दिल से बनाई गई यह फिल्म आप सबको समर्पित।'

दो मिनट लंबे वीडियो में अक्षय ने कहा, 'आप जानते हैं कि मेरे लिए 'टॉयलेट: एक प्रेम कथा' सिर्फ एक फिल्म नहीं है, बल्कि एक सनक है, जो पिछले एक साल में बनी है। यहां तक कि फिल्म अगर नहीं चलती तो भी मैं खुले में शौच जैसे विषय पर हर घर में चर्चा करना चाहता था।'

ये भी पढ़ें: अब 'द कपिल शर्मा शो' में नहीं गूंजेगी नवजोत सिंह सिद्धू की हंसी

49 साल के अक्षय ने कहा दर्शकों ने फिल्म को प्यार दिया है। यह बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है, लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि यह खुले में शौच जैसी पुरानी परंपराओं को खत्म करने में मददगार साबित हो रही है।

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता अक्षय ने कहा कि उन्हें यह बातने में खुशी महसूस हो रही है कि आठ-नौ महीने पहले हुए शोध रिपोर्ट में जहां भारत में खुले में 54 फीसदी लोगों के शौच करने की बात आई थी, वहीं अब यह महज आठ महीनों में 34 फीसदी रह गई है।

अभिनेता ने आगे कहा कि फिल्म ने इस मुद्दे को मनोरंजक तरीके से आगे बढ़ाया। इसकी सफलता का श्रेय उनके प्रशंसकों और शुभ-चिंतकों को जाता है। फिल्म में अक्षय की सह-कलाकार भूमि पेडनेकर ने कहा कि उनके लिए फिल्म का हिस्सा बनना सम्मान की बात है।

ये भी पढ़ें: 'जिया और जिया' का ट्रेलर रिलीज, दिखी कल्कि और ऋचा चड्ढा की दोस्ती

अक्षय के मुताबिक, 'जिन्होंने अपनी मानसिकता में बदलाव लाकर टॉयलेट को स्वीकार कर लिया है.. हमें अभी से इस बारे में काम करना पड़ेगा। हमें इस 34 फीसदी के आंकड़े को शून्य पर लाना होगा। मैं इस फिल्म के रिलीज हो जाने से इस मुद्दे पर बोलना बंद नहीं करूंगा।'

बता दें कि 'टॉयलेट: एक प्रेम कथा' 11 अगस्त को रिलीज हुई थी। इसे दर्शकों का काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शुक्रवार को 13.10 करोड़, शनिवार को 17.10 करोड़, रविवार को 21.25 करोड़, सोमवार को 12 करोड़ और मंगलवार को 20 करोड़ रुपये कमाए हैं।

(IANS इनपुट के साथ)