यश चोपड़ा, शाहरुख खान और रोमांस... क्या सलमान खान दे पाएंगे टक्कर!

खबरों की मानें तो यह गाना अली अब्बास जफर की तरफ से यश चोपड़ा को ट्रिब्यूट किया गया है। वह रोमांटिक फिल्मों और गानों के लिए मशहूर हैं।

Sonam Kanojia  |   Updated On : December 04, 2017 12:39 PM
सलमान खान-कैटरीना कैफ (ऊपर), काजोल-शाहरुख खान (नीचे) (फाइल फोटो)

सलमान खान-कैटरीना कैफ (ऊपर), काजोल-शाहरुख खान (नीचे) (फाइल फोटो)

मुंबई:  

सलमान खान की मोस्ट अवेटेड मूवी 'टाइगर जिंदा है' का दूसरा गाना 'दिल दियां गल्लां' रिलीज हो चुका है। इस गाने को 24 घंटे में रिकॉर्ड तोड़ व्यूज मिल चुके हैं। वहीं सलमान और कैटरीना कैफ की जबरदस्त केमिस्ट्री भी नजर आई।

खबरों की मानें तो यह गाना अली अब्बास जफर की तरफ से यश चोपड़ा को ट्रिब्यूट किया गया है। वह रोमांटिक फिल्मों और गानों के लिए मशहूर हैं और शाहरुख खान को 'किंग ऑफ रोमांस' का टाइटल मिलने का श्रेय यश चोपड़ा को ही जाता है।

दिलचस्प बात यह है कि सलमान ने यश चोपड़ा के साथ काम नहीं किया। वहीं कैटरीना उनकी आखिरी फिल्म में शाहरुख के साथ नजर आई थीं। भले ही सलमान रोमांस के मामले में शाहरुख को टक्कर देने जा रहे हैं, लेकिन इसके पहले हम आपको बताने जा रहे हैं कि यश चोपड़ा, शाहरुख खान और रोमांस का कैसा कनेक्शन रहा है...

ये भी पढ़ें: #NewSong 'बिग बॉस 11 के घर में रिलीज हुआ 'टाइगर जिंदा है' का नया गाना 'दिल दियां गल्लां'

डर (1993)

'तू मेरे सामने, मैं तेरे सामने, तुझे देखूं की प्यार करूं...' यह गाना 'डर' फिल्म का है, जो साल 1993 में रिलीज हुई थी। उस दौर में यह गाना लोगों की जुबां पर था और आज भी गुनगुनाया जाता है। फिल्म में भले ही शाहरुख को नेगेटिव रोल मिला था, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने प्यार में पागल आशिक का बेहद जबरदस्त किरदार निभाया था।

दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे (1995)

शाहरुख खान की एक और सुपरहिट फिल्म.. 'दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे', जो उनके लिए टर्निंग प्वॉइंट साबित हुई और उन्हें 'किंग ऑफ रोमांस' का टाइटल दिला दिया। इस रोमांटिक फिल्म के सभी गाने आज भी हिट हैं। 'हो गया है तुझको तो प्यार सजना' और 'तुझे देखा तो ये जाना सनम' में शाहरुख और काजोल की जबरदस्त केमिस्ट्री दिखी थी।

दिल तो पागल है (1997)

यश चोपड़ा की फिल्म 'दिल तो पागल है' उस साल की सुपरहिट फिल्म थी। इस फिल्म ने डांस.. प्यार और रोमांस की एक अलग ही कहानी गढ़ी थी। इस फिल्म के गाने भी खूब हिट हुए थे। शाहरुख को एक और मौका मिला था, खुद को रोमांटिक हीरो के रूप में उभारने का, जिसमें वह सफल भी हुए। 'अरे रे अरे ये क्या हुआ..' गाना शाहरुख और माधुरी दीक्षित पर फिल्माया गया था।

दिल तो पागल है (1997)

यह फिल्म उस दौर में म्यूजिकल ब्लॉकबस्टर शायद इसलिए भी थी, क्योंकि मूवी का हर गाना शानदार था। 'प्यार कर', 'दिल तो पागल है', 'भोली सी सूरत', और 'ढोलना'.. हर गाने का म्यूजिक, लिरिक्स और गाने का लोकेशन सब कुछ बेहद शानदार था। इस मूवी के टाइटल ट्रैक में अक्षय कुमार भी थे।

वीर-जारा (2004)

वीर-जारा फिल्म भी साल 2004 की सुपरहिट फिल्म थी। इसका ओपनिंग क्रेडिट शायद बॉलीवुड के सबसे उम्दा क्रेडिट में शुमार होगा। शाहरुख खान और प्रीति जिंटा पर फिल्माया गया क्रेडिट सॉन्ग काफी शानदार था।

वीर जारा (2004)

'दो पल रुका, ख्वाबों का कारवां' यह गाना आज भी दिल को छू जाता है। लता मंगेशकर और सोनू निगम की आवाज ने इस गाने में जान डाल दी थी।

जब तक है जान (2012)

यश चोपड़ा की आखिरी फिल्म 'जब तक है जान' भले ही बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई हो, लेकिन इसके गाने लोगों के जहन में आज भी ताजा हैं। 'सांस' और 'हीर' ऐसे गाने हैं, जो यश चोपड़ा के आखिरी रोमांटिक गाने हैं।

यहां देखें सलमान खान की 'टाइगर जिंदा है' का दूसरा रोमांटिक गाना 'दिल दियां गल्लां':

ये भी पढ़ें: भारतीय स्वास्थ्य देखभाल का बाजार 2022 तक हो सकता है तीन गुना : एसोचैम

First Published: Monday, December 04, 2017 11:55 AM

RELATED TAG: Salman Khan, Dil Diyan Gallan, Katrina Kaif,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो