logo-image

#MeToo शुरू करने का श्रेय लेना नहीं चाहतीं तनुश्री दत्ता, बताई खास वजह

बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता हाल ही में काफी सुर्खियों में रहीं. उन्होंने 'मीटू मूवमेंट' के तहत न सिर्फ दिग्गज अभिनेता नाना पाटेकर के खिलाफ आवाज उठाई, बल्कि भारत में 'मीटू मूवमेंट' की शुरुआत का श्रेय उन्हें ही दिया जाता है.

Updated on: 02 Jan 2019, 04:12 PM

मुंबई:

बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता (Tanushree Dutta) हाल ही में काफी सुर्खियों में रहीं. उन्होंने 'मीटू मूवमेंट' (Me too) के तहत न सिर्फ दिग्गज अभिनेता नाना पाटेकर (Nana Patekar) के खिलाफ आवाज उठाई, बल्कि भारत में 'मीटू मूवमेंट' की शुरुआत का श्रेय उन्हें ही दिया जाता है. हालांकि, वह इसे शुरू करने का श्रेय लेना नहीं चाहतीं. उनका कहना है कि मीडिया साधाराण शख्स को नायिका बना रहा है.

बता दें कि तनुश्री ने 10 साल पहले हुए यौन उत्पीड़न के खिलाफ आवाज उठाई, जिसके बाद कई अन्य महिलाओं ने भी अपनी आपबीती सुनाई. लेकिन अब वह अमेरिका लौटने के लिए तैयार हैं.

ये भी पढ़ें: 100 करोड़ के क्लब में हैं सलमान खान की 13 फिल्में, जानें कौन है दूसरे नंबर पर!

34 साल की एक्ट्रेस ने कहा, 'मीडिया केवल एक साधारण व्यक्ति की आम यात्रा से बाहर निकाल उसे एक नायिका बना रही है. मैंने कुछ नहीं किया, केवल अपनी बात कही, जिसके माध्यम से समाज में कुछ बदलाव या जागरूकता आई.'

ऐसा नहीं है कि वह खुद को इस मूवमेंट से पूरी तरह से दूर कर रही है. उन्होंने कहा, 'एक तरह से, मुझे उस घटना का बदला लेना था, जिसने मुझे अपने पेशेवर जीवन में कई साल पीछे धकेल दिया.' लेकिन अब वह अमेरिका में अपने दैनिक जीवन में लौटना चाहती हैं.

ये भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास का Kiss वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ Viral

तनुश्री ने कहा, 'मैं अब वहां रहती हूं. मैं वैसे भी वापस जाने वाली थी. यह बाय डिफॉल्ट एक लंबी छुट्टी हो गई और मैं दोबारा आऊंगी. मेरा परिवार और बाकी सब याद आएंगे.' उनका मानना है कि भारत में उनके बिना भी 'मीटू मूवमेंट' जारी रहेगा.

(IANS इनपुट के साथ)