logo-image

2017 में 'बा​हुबली 2' के साथ ये 10 फिल्में बंपर ओपनिंग के साथ रहीं सुपरहिट

साल खत्म होने में महज कुछ ही दिन बचे हैं, ऐसे में आज हम आपको 2017 की 10 सुपरहिट फिल्मों के बारे में बताते ​हैं, ​जो 100 करोड़ के क्लब में शामिल होने में कामयाब रही हैं।

Updated on: 24 Dec 2017, 07:12 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड में एक साथ कई फिल्में बनती हैं, लेकिन इनमें से कुछ आकर चली जाती है और पता भी नहीं चलता है, वहीं कुछ ऐसी भी फिल्में होती हैं, ​जो दर्शकों के दिलों पर अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहती हैं।

यह तो सभी जानते हैं कि देश की एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की कमाई का ज्यादातर हिस्सा बॉलीवुड फिल्मों से ही आता है। ऐसे में ​फिल्मों का बॉक्स आॅफिस पर अच्छा प्रदर्शन करना काफी मायने रखता है।

साल खत्म होने में महज कुछ ही दिन बचे हैं, ऐसे में आज हम आपको 2017 की 10 सुपरहिट फिल्मों के बारे में बताते ​हैं, ​जो 100 करोड़ के क्लब में शामिल होने में कामयाब रही हैं।

और पढ़ें: सलमान खान 'रेस 3' में दमदार एक्शन करते आएंगे नजर

बाहुबली 2
बाहुबली 2

इस साल 28 अप्रैल को साउथ डायरेक्टर एसएस राजामौली की फिल्म 'बाहुबली 2' रिलीज हुई। साल ​की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म 'बाहुबली 2' के हिंदी वर्जन ने बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की। रिलीज के पहले ही दिन 'बाहुबली 2' ने 40 करोड़ रुपये की बंपर ओपनिंग कर साल की सबसे बड़ी हिट फिल्म बनने का रिकॉर्ड पर भी कायम किया है। फिल्म में प्रभास और अनुष्का शेट्टी ने अहम भूमिका निभाई थी।

गोलमाल अगेन
गोलमाल अगेन

दिवाली पर रिलीज हुई डायरेक्टर रोहित शेट्टी की फिल्म 'गोलमाल अगेन' बॉक्स ऑफिस पर सबसे बड़ी फिल्म साबित हुई है। अजय देवगन की कॉमेडी बेस्ड इस फिल्म ने ओपनिंग डे पर 30.14 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 10 दिनों में 167.52 करोड़ की कलेक्शन की ली है। इसके साथ ही यह हिट फिल्मों की श्रेणी में शामिल हो गई।

टॉयलेट: एक प्रेम कथा
टॉयलेट: एक प्रेम कथा

अक्षय कुमार अभिनीत छोटे बजट की फिल्म 'टॉयलेट: एक प्रेम कथा' ने भी बॉक्स ऑफिस पर बड़ा मुनाफा कमाया। करीब 18 करोड़ के बजट मे बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर पहले वीकेंड में ही 50 करोड़ रुपये से ज्यादा का आंकड़ा पार कर लिया था। फिल्म सामाजिक मुद्दे पर बनी थी, जिसने हर घर में शौचालय बनाने का संदेश दिया। बॉक्स ऑफिस पर खिलाड़ी कुमार की फिल्म ने 100 करोड़ का आकंडा पार कर लिया था।

जुड़वा 2
जुड़वा 2

90 के दशक में आई सलमान खान की फिल्म 'जुड़वा' की रिमे​क 'जुड़वा 2' को भी बॉलीवुड की हिट ​फिल्मों में शामिल किया जाता है। वरुण धवन, तापसी और जैकलीन की फिल्म ने शानदार ओपनिंग करते हुए 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार किया था। 'जुड़वा 2' ने कुल 138.00 करोड़ रुपये की कलेक्शन की।

रईस
रईस

शाहरुख की फिल्म 'रईस' का भी बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन प्रदर्शन रहा है। किंग खान की फिल्म ने 137.51 करोड़ की कमाई। फिल्म में माहिरा खान ने शाहरुख खान की पत्नी का किरदार निभाया ​था।

काबि‍ल
काबि‍ल

ऋतिक रोशन की फिल्म 'काबिल' ने बॉक्स ऑफिस पर कुल 126.85 करोड़ रुपये की कमाई की है। इस फिल्म में दर्शकों को ऋतिक रोशन और यामी गौतम की केमिस्ट्री काफी पसंद आई थी। 'काबिल' ने सलमान की फिल्म 'ट्यूबलाइट' को भी कलेक्शन के मामले में मात दे दी थी।

जॉली एलएलबी 2
जॉली एलएलबी 2

अक्षय कुमार की फिल्म 'जॉली एलएलबी 2' ने बॉक्स आॅफिस पर 100 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया। इस साल अक्षय की दो फिल्में रिलीज हुई 'जॉली एलएलबी' और 'टॉयलेट एक प्रेम कथा'। दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई करती नजर आईं। खिलाड़ी कि इस फिल्म ने देशभर में 117.00 करोड़ की कमाई की।

बदरीनाथ की दुल्हनिया
बदरीनाथ की दुल्हनिया

आलिया भट्ट और वरुण धवन की फिल्म साल 'बदरीनाथ की दुल्हनिया' ने छोटे बजट की फिल्म होने के बावजूद देशभर में 116.60 करोड़ रुपये कमाई की। फिल्म की कहानी दर्शकों को काफी पसंद आई।

तुम्हारी सुलु
तुम्हारी सुलु

विद्या बालन अभिनीत फिल्म 'तुम्हारी सुलु' ने बॉक्स आॅफिस पर काफी अच्छा कलेक्शन किया। फिल्म में विद्या ने लेट नाइट रेडियो जॉकी का किरदार निभाया था।

ट्यूबलाइट
ट्यूबलाइट

'ट्यूबलाइट' फिल्म भले से सलमान खान की सुपर फ्लॉप फिल्म कही जाती हो, लेकिन य​ह फिल्म देशभर में 121.25 करोड़ की कमाई कमाने में कामयाब रही थी।