logo-image

श्रीदेवी ने इस तमिल फिल्म से रखा था फ़िल्मी दुनिया में कदम, देखें बचपन की तस्वीरें

श्रीदेवी ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत महज चार वर्ष की उम्र में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी। उनकी पहली फिल्म बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट 'थुनैवान' थी।

Updated on: 25 Feb 2018, 03:56 PM

नई दिल्ली:

दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी का 54 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह पारिवारिक समारोह में हिस्सा लेने दुबई गई थीं। श्रीदेवी पति बोनी कपूर और छोटी बेटी खुशी कपूर के साथ मोहित मारवाह की शादी में शिरकत करने दुबई गई थीं।

श्रीदेवी ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत महज चार वर्ष की उम्र में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी। उनकी पहली फिल्म बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट 'थुनैवान' थी। श्रीदेवी ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट 'बाला भरतम', 'प्रार्थनाइ' , 'नाम नाडू' , 'बाबू' , 'भक्त कुमबारा' जैसी फिल्मों में काम किया है

श्रीदेवी को 'मिस्टर इंडिया', 'सदमा', 'चालबाज', 'चांदनी' जैसी कई बेहतरीन फिल्मों के लिए जाना जाता है। पद्मश्री से सम्मानित अभिनेत्री की आखिरी फिल्म 2017 में आई 'मॉम' थी।

श्रीदेवी
श्रीदेवी

1969 में नाम नाडु द्वारा निर्देशित 'झाम्बुलिंगम' ने जयललिता के साथ काम किया।

श्रीदेवी
श्रीदेवी

1971 में श्रीदेवी ने तमिल फिल्म 'आथि परसाक्ति' में काम किया। इसमें जयललिता ने मां पावर्ती का किरदार निभाया था।

श्रीदेवी
श्रीदेवी

1971 में मलयालम फिल्म 'पोम्बाट्टा' में बेहतरीन अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार के लिए उन्होंने केरल राज्य फिल्म पुरस्कार अपना नाम किया था।

श्रीदेवी
श्रीदेवी

श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त 1963 को तमिलनाडु में हुआ था। उनके पिता वकील पिता थे। इस फोटो में अपने माता-पिता के बीच नन्ही सी श्रीदेवी अपने चेहरे पर प्यारी सी मुस्कान बिखेरे हुए बैठी हुई है।

श्रीदेवी
श्रीदेवी

यह तस्वीर तब की है जब श्रीदेवी ने तमिल मूवी तुनैवं (Tunaivan) में डेब्यू किया था। एक्ट्रेस ने इस फिल्म में भगवन मुरुगा का किरदार निभाया था।