logo-image

राजस्थान: जज के लिए आज होगी 'पद्मावत' की स्पेशल स्क्रीनिंग

पद्मावत बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई कर रही है। रिलीज के दूसरे हफ्ते में फिल्म ने 192.50 करोड़ की कमाई कर ली है।

Updated on: 05 Feb 2018, 01:44 PM

जोधपुर:

जोधपुर में सोमवार को हाईकोर्ट के न्यायाधीश के लिए विवादास्पद फिल्म 'पद्मावत' की एक विशेष स्क्रीनिंग की जाएगी। यह विशेष स्क्रीनिंग चार लोगों के लिए की जाएगी, जिनमें उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति संदीप मेहता और स्टाफ सदस्य शामिल हैं।

'पद्मावत' के निर्देशक संजय लीला भंसाली द्वारा मार्च 2017 में उनके और दीपिका पादुकोण व रणवीर सिंह के खिलाफ दीड़वाना पुलिस थाने में दर्ज प्राथमिकी रद्द करने के लिए दायर की गई याचिका की सुनवाई के तहत यह विशेष स्क्रीनिंग की जा रही है। 

वीरेंद्र सिंह और नागपाल सिंह नामक दो व्यक्तियों ने फिल्म में इतिहास को तोड़-मरोड़ कर पेश करने व रानी पद्मावती की छवि को नुकसान पहुंचाने को आरोप लगाते हुए यह प्राथमिकी दर्ज कराई थी। न्यायधीश मेहता ने कहा, 'अदालत का यह पुख्ता विचार है कि न्याय करने के लिए फिल्म देखना आवश्यक है।' 

ये भी पढ़ें: अक्षय का है मानना, सिर्फ 6 पैक एब्स दिखाना फिटनेस नहीं !

याचिकाकर्ता ने अदालत के लिए फिल्म प्रदर्शित करने पर अपनी सहमति दी और न्यायमूर्ति मेहता ने सोमवार को इसकी स्क्रीनिंग का आदेश दिया। यह फिल्म कड़ी सुरक्षा के बीच रात आठ बजे जोधपुर के इनॉक्स मॉल में प्रदर्शित की जाएगी। 

सिनेमाघर मालिकों को फिल्म का केवल एक शो दिखाने के लिए एक विशेष पासवर्ड दिया गया है। इस दौरान सिनेमाघर में और उसके आसपास सैकड़ों पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे। 

राजपूत करणी सेना के संस्थापक लोकेंद्र सिंह कलवी ने एजेंसी को बताया कि प्रशासन ने हमें यह सुनिश्चित करने के लिए फोन किया था कि उनके समूह को स्क्रीनिंग पर कोई आपत्ति तो नहीं है। उन्होंने कहा, 'कानूनी कारणों के लिए फिल्म की स्क्रीनिंग पर हमें कोई ऐतराज नहीं है और हमारे पक्ष की तरफ से इसमें कोई समस्या नहीं होगी।' 

गौरतलब है कि पद्मावत बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई कर रही है। रिलीज के दूसरे हफ्ते में फिल्म ने 192.50 करोड़ की कमाई कर ली है।

यह फिल्म विरोध प्रदर्शन के बीच रिलीज हुई थी। करणी सेना ने पूरे देश में मूवी का विरोध किया और उग्र प्रदर्शन करते हुए कई राज्यों में आगजनी की। हालांकि अब करणी सेना ने यू-टर्न लेते हुए भंसाली की खूब तारीफ की है।

ये भी पढ़ें: अगले साल फिर धमाके को तैयार रणवीर सिंह, बनेंगे कपिल देव!