शाहरुख ने मुक्केबाज कौर सिंह को दी 5 लाख रुपये की मदद

शाहरुख ने कहा कि वह केवल क्रिकेट के बारे में दिलचस्पी नही रखते, बल्कि अन्य खेलों में भी रुचि लेते हैं।

  |   Updated On : December 18, 2017 07:12 AM
शाहरुख खान (फाइल फोटो)

शाहरुख खान (फाइल फोटो)

मुंबई :  

अभिनेता शाहरुख खान ने पंजाब के मुक्केबाज खिलाड़ी कौर सिंह (69) को पांच लाख रुपये की मदद दी। कौर सिंह अपनी चिकित्सा संबंधी बिलों का भुगतान करने के लिए संघर्ष कर रहे थे।

13 दिसंबर को सिंह को लेकर छपी खबर ने अभिनेता को भावुक कर दिया था। उसमें लिखा था कि 1982 एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता को अपनी हृदय की स्थिति का इलाज करने के लिए दो लाख रुपये का भुगतान करने में मुश्किल हो रही है। यह राशि शाहरुख के कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) फाउंडेशन के माध्यम से दी गई।

ये भी पढ़ें: Watch: अभिनेता वरुण धवन ने मुंबई में खरीदा अपना घर

शाहरुख खान ने कहा, 'खिलाड़ी हमारे देश का अभिमान होते हैं और समाज के रूप में उनकी देखभाल करना हमारा कर्तव्य है। कौर सिंह के बारे में पढ़ने के बाद मुझे लगा कि हमें उनका साथ देने की जरूरत है। हर किसी को अपने तरीके से ऐसा करने के लिए आग्रह करते हैं। हम कौर सिंह को जल्द ठीक होने के लिए और एक स्वस्थ जीवन के लिए शुभकामनाएं देते हैं।'

शाहरुख ने कहा कि वह केवल क्रिकेट के बारे में दिलचस्पी नही रखते, बल्कि अन्य खेलों में भी रुचि लेते हैं। भारतीय मुक्केबाजी संघ (बीएफआई) ने भी कौर सिंह को एक लाख रुपये की मदद प्रदान की।

खनाल खुर्द में एक छोटे से घर मे रहने वाले कौर सिंह इस प्रतिक्रिया से काफी अभिभूत है। खिलाड़ी ने कहा, 'पूरे देश से इतना समर्थन प्राप्त करने के बाद, मुझे लग रहा है कि मैं अतीत की महिमा को एक बार फिर से जी रहा हूं। मेरी मदद करने वाले हर इंसान को मैं धन्यवाद देता हूं।'

पूर्व राष्ट्रीय चैंपियन एकमात्र भारतीय है, जिसने प्रदर्शनी मैच में मुक्केबाज दिग्गज मुहम्मद अली के खिलाफ रिंग में प्रवेश किया था।

ये भी पढ़ें: क्या आप जानते हैं चाय के ये पांच प्रकार और उनके स्वास्थ्य लाभ

First Published: Monday, December 18, 2017 06:59 AM

RELATED TAG: Shahrukh Khan,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो