logo-image

रणबीर कपूर की 'संजू' 100 करोड़ क्लब में शामिल, 'रेस' और 'बाहुबली-2' का रिकार्ड तोड़ रचा इतिहास

बॉलीवुड सुपरस्टार संजय दत्त के दिलचस्प जीवन पर बनी 'संजू' को दर्शकों जबरदस्त जादू की झप्पी मिल रही है।

Updated on: 02 Jul 2018, 12:00 PM

मुंबई:

बॉलीवुड सुपरस्टार संजय दत्त के दिलचस्प जीवन पर बनी 'संजू' के लिए दर्शक रणबीर कपूर को जबरदस्त जादू की झप्पी दे रहे हैं। फिल्म क्रिटिक्स की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए 'संजू' तीन दिनों के भीतर 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई।

'संजू' ने रविवार को कुल 46.71 करोड़ रुपये की कमाई करके तीन दिनों के भीतर 120.06 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया है। यह अब तक के वीकेंड पर सबसे ज्यादा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन करने वाली फिल्म बन चुकी है।

फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श ने ट्वीट कर कहा, ' 'संजू' ने बॉक्स ऑफिस पर आग लगा दी है.. दर्शकों से उसे जादू की झप्पी मिल रही है। रविवार को फिल्म ने 46.71 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया,। इसी के साथ फिल्म का वीकेंड कलेक्शन 100 करोड़ के पार चला गया। साल 2018 की सबसे बड़ी ओपनिंग वीकेंड वाली फिल्म बन गई। शुक्रवार को 34.75 करोड़ रुपये और शनिवार 38.60 करोड़ रुपये, रविवार को 46.71 करोड़ रुपये। कुल 120.06 करोड़ रुपये।' 

फिल्म की धुआंधार कमाई से सलमान खान की 'रेस' भी पीछे छूट गई और प्रभास की 'बाहुबली-2' को भी मात मिल गई।

इस साल की सबसे बड़ी वीकेंड ओपनिंग कलेक्शन का रिकार्ड सलमान खान की 'रेस' के नाम था। रेस ने तीन दिनों के भीतर 106 करोड़ रुपये कमाए थे। वहीं 'संजू' एक दिन में सबसे ज्यादा कमाई करना रिकार्ड भी तोड़ दिया जो 'बाहुबाली-2' के नाम था।

तरण आदर्श ने ट्वीट कर कहा, ' संजू ने इतिहास रच दिया है। एक दिन में सबसे ज्यादा कलेक्शन करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है। 'बाहुबली-2' हिंदी का रिकार्ड तोड़ दिया है। 'बाहुबली-2' हिंदी ने तीसरे दिन 46.50 करोड़ रुपये कमाए थे। जबकि संजू ने तीसरे दिन 46.71 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर डाला।'

संजू' ने पहले दिन ही 34.75 करोड़ रुपये की कमाई कर सलमान खान की फिल्म 'रेस 3' का को पीछे छोड़ते हुए साल 2018 की सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म बन चुकी है। यही नहीं 'बाहुबली' के बाद 'संजू' दूसरी सबसे बड़ी नॉन-हॉलिडे ओपनिंग साबित हुई है। इसके अलावा इस फिल्म ने एवेंजर्स (सभी भाषाओं) के पहले दिन कलेक्शन का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है।

राजकुमार हिरानी द्वारा लिखित और निर्देशित इस बायोपिक में रणबीर कपूर, मनीषा कोइराला, परेश रावल, अनुष्का शर्मा, दीया मिर्जा और सोनम कपूर जैसे कलाकारों से अपने हुनर का गुल खिलाया है।

फॉक्स स्टार द्वारा प्रस्तुत, विधु विनोद चोपड़ा और राजकुमार हिरानी द्वारा निर्मित 'संजू' बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही है।

इसे भी पढ़ें: आलिया भट्ट ने की रणबीर कपूर की जमकर तारीफ, कहा- मेरी फेवरेट मूवीज में 'संजू' पहले नंबर पर