logo-image

बिहार में करणी सेना ने सिनेमा हॉल में की तोड़फोड़, 'पद्मावत' के फाड़े पोस्टर

बिहार के मुज़फ्फरनगर के सिनेमा हॉल में 'पद्मावत' के पोस्टर्स पर एक नया बवाल खड़ा हो गया है।

Updated on: 18 Jan 2018, 07:46 PM

नई दिल्ली:

'पद्मावत' की रिलीज डेट जैसे-जैसे नजदीक आ रही है वैसे ही फिल्म के खिलाफ विरोध बढ़ता जा रहा है मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में एक स्कूल तोड़फोड़ के बाद बिहार में भी ऐसी घटना सामने आई है

बिहार के मुज़फ्फरनगर के सिनेमा हॉल में 'पद्मावत' के पोस्टर्स पर एक नया बवाल खड़ा हो गया है करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने फिल्म के विरोध सिनेमा हॉल में जमकर तोड़-फोड़ की और पोस्टर फाड़ डाले। 

'पद्मावती' से 'पद्मावत' हुई फिल्म के खिलाफ देश में अलग-अलग जगहों पर विरोध-प्रदर्शन हो रहा है। करणी सेना ने कल विरोध में राजस्थान हाई-वे जाम कर दिया था।

शूटिंग के दिन से विवादों की सुर्ख़ियों में टॉप 'पद्मावत' फिल्म बीजेपी शासित राज्य में प्रतिबंधित है फिल्म 'पद्ममावत' की रिलीज को लेकर कई राज्यों में प्रदर्शन और बैन लगने के ऐलान के बाद निर्माताओं ने सुप्रीम कोर्ट की ओर रुख किया।

'पद्मावत' पर राजस्थान, हरियाणा, मध्य प्रदेश और गुजरात में प्रतिबंध पर सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को अंतरिम रोक लगा दी है। फिल्म 25 जनवरी को पूरे देश में रिलीज होगी। सियासी पचड़ों में फंसी यह फिल्म के खिलाफ राजनीतिक जगत से भी आवाजें उठ रही है 

और पढ़ें: BARC Ratings: टीआरपी की रेस में 'कुंडली भाग्य' ने भरी 'उड़ान', रियलिटी शो की फीकी रही चमक

'पद्मावत' में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर अहम भूमिका निभा रहे हैं। फिल्म का पहले से ही विरोध हो रहा है। कई शहरों में मूवी की रिलीज रोकने की मांग हो रही है।

गौरतलब है कि संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' पहले 1 दिसंबर 2017 को रिलीज होने वाली थी, लेकिन विवाद बढ़ता देख इसकी रिलीज टाल दी गई। आरोप है कि इस फिल्म में इतिहास से छेड़छाड़ की गई है।

बॉम्बे हाईकोर्ट ने पूछा सवाल
फिल्म के कलाकारों और निर्देशक को मिलती धमकियों पर बॉम्बे हाई कोर्ट भी नाराजगी जाहिर कर चूका है। कोर्ट ने इस मामले पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा था कि देश में 'पद्मावती' के रिलीज को लेकर धमकियां क्यों दी जा रही है। अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की हत्या के लिए खुलेआम इनाम की घोषणा क्यों की जा रही है ?

गौरतलब है कि संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' पहले 1 दिसंबर 2017 को रिलीज होने वाली थी, लेकिन विवाद बढ़ता देख इसकी रिलीज टाल दी गई। आरोप है कि इस फिल्म में इतिहास से छेड़छाड़ की गई है।

और पढ़ें: 'पद्मावत' के बाद 'घूमर' को लेकर खड़ा हुआ विवाद, MP के गृहमंत्री ने कहा- गाना बजा तो होगी कार्रवाई