logo-image

बीजेपी शासित राज्य मध्य प्रदेश और गुजरात में 'पद्मावत' नहीं हुई रिलीज

सर्वोच्च अदालत के निर्देश के बाद भी संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म 'पद्मावत' गुरुवार को बीजेपी शासित राज्य मध्य प्रदेश, गुजरात में रिलीज नहीं हो पाई है।

Updated on: 25 Jan 2018, 11:06 PM

नई दिल्ली:

सर्वोच्च अदालत के निर्देश के बाद भी संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म 'पद्मावत' गुरुवार को बीजेपी शासित राज्य मध्य प्रदेश, गुजरात में रिलीज नहीं हो पाई है।

वहीं महाराष्ट्र में बिना कोई बड़ी घटना हुए फिल्म रिलीज हुई। मुंबई में थियेटर के बाहर कड़े सुरक्षा के बंदोबस्त किया गया था।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र में मुंबई समेत किसी भी शहर या जगह पर फिल्म के खिलाफ कोई भी हिंसक घटना सामने नहीं आई है।

राजस्थान, गुजरात , मध्य प्रदेश और गोवा के मल्टीप्लेक्स मालिकों ने 25 जनवरी को फिल्म की स्क्रीनिंग न करने का फैसला किया है। देश भर के 75 प्रतिशत मल्टीप्लेक्स मालिकों का प्रतिनिधित्व करने वाले मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने भी इस बात की पुष्टि की है। यह फैसला राजपूत संगठनों के हिंसक प्रदर्शनों के चलते लिया गया है।

और पढ़ें: संजय लीला भंसाली की मुश्किलें नहीं हुई कम, 'पद्मावत' रिलीज होते ही हुई लीक

मल्टीप्लेक्स ऑनर एसोसिएशन ने कहा, राजस्थान, मध्य प्रदेश, गोवा में फिल्म 'पद्मावत' नहीं दिखाई जाएगी। उन्होंने कहा, सिर्फ मल्टीप्लेक्स ने फिल्म चलाने से मना किया है, सिंगल स्क्रीन सिनेमाघरों में फिल्म चलेगी

हालांकि गुजरात और मध्य प्रदेश में सिंगल स्क्रीन सिनेमाघरों में फिल्म रिलीज करने की हिम्मत नहीं जुटा पाई। दूसरी तरफ गोवा में पुलिस सुरक्षा के बीच सिंगल स्क्रीन फिल्म को रिलीज किया गया।

करणी सेना की धमकी

सर्वोच्च न्यायालय द्वारा फिल्म 'पद्मावत' की रिलीज को पूरे भारत में प्रदर्शन करने की अनुमति देने के बावजूद करणी सेना प्रमुख लोकेंद्र सिंह कलवी ने बुधवार को कहा कि राजपूत संगठन संजय लीला भंसाली की फिल्म को रिलीज नहीं होने देगा।

कलवी ने कहा, 'हम अपने उस रुख पर अटल हैं कि इस फिल्म पर प्रतिबंध लगा दिया जाना चाहिए। 25 जनवरी आए और जाए लेकिन हम फिल्म रिलीज नहीं होने देंगे, चाहे कुछ भी हो जाए।'

उन्होंने 'मां-रानी पद्मावती के अपमान पर' लोगों से फिल्म का बहिष्कार करने के लिए खुद से कर्फ्यू लगाने का आह्रान किया।

फिल्म पर प्रतिबंध लगाने के नाम पर हो रही हिंसा के बारे में पूछे जाने पर कलवी ने कहा कि यह दुखद है लेकिन इसके लिए भंसाली जिम्मेदार हैं।

और पढ़ें: पद्मावत: भारत में थम नहीं रहा बवाल, पाकिस्तान में बिना कट मिली मंजूरी