logo-image

हिट एंड रन केस: सलमान खान को बरी करने के फैसले में आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

बॉम्बे हाईकोर्ट ने सलमान को हिट एंड रन केस में बरी कर दिया था। इसी के खिलाफ महाराष्ट्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दायर की थी।

Updated on: 23 Feb 2018, 10:55 AM

मुंबई:

2002 के हिट एंड रन केस में बॉम्बे हाईकोर्ट द्वारा बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को बरी किए जाने के फैसले के खिलाफ दायर याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। 

बता दें कि बॉम्बे हाईकोर्ट ने 2016 में सलमान को हिट एंड रन केस में बरी कर दिया था। इसी के खिलाफ महाराष्ट्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी।

मुंबई की सत्र अदालत ने अभिनेता को दोषी पाया था। इसके बाद सलमान ने जेल ना जाने के लिए स्टे ले लिया। फिर उन्होंने अपनी सजा के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील की। इस पर 2016 में हाईकोर्ट ने सुनवाई करते हुए सलमान को सभी आरोपों से बरी कर दिया।

क्या है पूरा मामला?

गौरतलब है कि हिट एंड रन की घटना 28 अक्टूबर 2002 की है। मुंबई के बांद्रा इलाके में एक दुकान के बाहर सो रहे लोगों पर सलमान की कार चढ़ गई। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि चार लोग घायल हो गए थे। पुलिस ने लापरवाही से गाड़ी चलाने के आरोप में सलमान को गिरफ्तार किया। हालांकि, उन्हें पुलिस स्टेशन से ही जमानत जमानत मिल गई।

ये भी पढ़ें: 'रेस 3' में थाईलैंड के जंगलों में एक्शन करेंगे सलमान और जैकलीन

वहीं सलमान पर शराब पीकर गाड़ी चलाने का आरोप लगा। उन पर धारा 304 (ए), धारा 279, धारा 337 और धारा 338 से केस दर्ज हुआ था।

वहीं सलमान की तरफ से कहा गया कि कार वह नहीं, बल्कि ड्राइवर चला रहा था। वह मौके से भागे नहीं थे, उन्होंने लोगों की मदद की। वह ड्राइवर सीट की खिड़की से इसलिए उतरे थे, क्योंकि दूसरी तरफ दरवाजा जाम हो गया था।

ये भी पढ़ें: प्रियंका की हमशक्ल इस अमेरिकन ने लगाया हॉटनेस का तड़का