logo-image

The Accidental Prime Minister फ़िल्म को पंजाब में बैन करने की मांग

यह फिल्म मनमोहन सिंह के पूर्व मीडिया सलाहकार संजय बारू की किताब पर आधारित है.

Updated on: 03 Jan 2019, 03:42 PM

नई दिल्ली:

पंजाब सरकार पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर आधारित फिल्म "द एक्सीडेंटल प्राइममिनिस्टर" की रिलीज को पंजाब में रोकने की तैयारी कर रही है. दरअसल पंजाब सरकार के कई कैबिनेट मंत्री नहीं चाहते कि ये फिल्म पंजाब में रिलीज हो. इन मंत्रियों का कहना है कि इस फिल्म में कांग्रेस पार्टी और उनके नेता पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की छवि को गलत तरीके से दिखाया गया है और ये सब कांग्रेस को राजनीतिक नुकसान पहुंचाने के लिए किया गया है.

पंजाब सरकार के मंत्री साधु सिंह धरमसोत ने कहा कि सीधे तौर पर इस फिल्म से देश के पहले सिख प्रधानमंत्री और सीनियर कांग्रेस लीडर मनमोहन सिंह को कमजोर प्रधानमंत्री बताए जाने की कोशिश की गई है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी देखना चाहिए कि एक ऐसा अर्थशास्त्री जिसका लोहा पूरा विश्व मानता हो और जिसने 10 साल तक देश पर राज करके बढ़िया तरीके से सरकार चलाई हो उसका मजाक बनाते हुए इस तरह की फिल्म को रिलीज नहीं होने देना चाहिए.

केंद्र सरकार को इस फिल्म पर रोक लगानी चाहिए और सिखों की भावनाएं भी इस फिल्म की वजह से आहत हो सकती हैं. और वो कोशिश करेंगे कि पंजाब सरकार इस फिल्म को पंजाब में रिलीज ना होने दे.

यह फिल्म मनमोहन सिंह के पूर्व मीडिया सलाहकार संजय बारू की किताब पर आधारित है. अक्षय खन्ना बारू के किरदार में हैं और दिव्या सेठ शाह फिल्म में मनमोहन सिंह की पत्नी गुरशरण कौर की भूमिका में नजर आएंगी. फिल्म का निर्देशन नवोदित विजय रत्नाकर गुट्टे ने किया है. हंसल मेहता इसके क्रिएटिव प्रोड्यूसर हैं.

'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर 11 जनवरी को सिनेमाघरों में दस्तक देगी. इस फिल्म में अनुपम खेर मनमोहन सिंह के किरदार में नज़र आएंगे. अर्थशात्री मनमोहन सिंह साल 2004 से लेकर 2014 तक देश के प्रधानमंत्री थे.