logo-image

2019 का लोकसभा चुनाव लड़ेंगे प्रकाश राज, कहा- अबकी बार जनता की सरकार

अपने करियर की शुरुआत उन्होंने दूरदर्शन पर प्रसारित एक कन्नड़ टेलीविजन सीरियल से की थी.

Updated on: 05 Jan 2019, 04:37 PM

नई दिल्ली:

पिछले काफी समय से मोदी सरकार पर निशाना साघने वाले अभिनेता प्रकाश राज निर्दलीय लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. अभिनेता प्रकाश राज, रजनीकांत और कमल हासन के बाद तीसरे ऐसे स्टार हैं जो राजनीति में एंट्री करेंगे. उन्होंने इस बात की सूचना ट्विटर पर देते हुए लिखा- 'सभी को नए साल की शुभकामनाएं, एक नई शुरुआत, ज्यादा जिम्मेदारी... आने वाले लोकसभा चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार के रूप उतरूंगा. सीट की जानकारी जल्द ही दे दी जाएगी. अबकी बार जनता की सरकार.'

बता दें कि पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के मामले में न्याय की मांग करने वालों में प्रकाश राज भी शामिल थे. गौरी की सितंबर 2017 में उनके घर के बाहर गोली मार दी गई थी. अगर निजी लाइफ के बारे में बात करे प्रकाश का जन्म मैसूर में हुआ था. उनकी मां नर्स थीं.

अपने करियर की शुरुआत उन्होंने दूरदर्शन पर प्रसारित एक कन्नड़ टेलीविजन सीरियल से की थी. इसके अलावा उन्होंने कुछ कन्नड़ फिल्मों में सहायक अभिनेता का रोल भी प्ले किया. उसके बाद तमिल इंडस्ट्री में कदम रखा. बॉलीवुड की कई फिल्मों में विलेन की भूमिका में नजर आए प्रकाश अपने दमदार डायलॉग डिलीवरी और दमदार आवाज के लिए भी काफी फेमस हैं.

आपको जानकर हैरानी होगी कि प्रकाश कई भाषाएं जानते हैं. वह कन्नड़, तमिल, तेलुगु, मलयालयम, हिंदी और अंग्रेजी के अलावा कई स्थानीय बोलियां भी जानते हैं. प्रकाश राज की पहली शादी तमिल एक्ट्रेस ललिता कुमारी से हुई थी. लेकिन ये शादी कुछ साल तक ही चल पाई. 2009 में तलाक के बाद उन्होंने अपने से 12 साल छोटी कोरियाग्राफर पोनी वर्मा से शादी कर ली.