logo-image

The Accidental Prime Minister के ट्रेलर बैन के लिए दिल्ली HC में याचिका दाखिल

साल 2019 की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' को लेकर एक और विवाद खड़ा हो गया है.

Updated on: 05 Jan 2019, 06:19 PM

नई दिल्ली:

साल 2019 की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' को लेकर एक और विवाद खड़ा हो गया है. फिल्म का ट्रेलर रिलीज़ होने के बाद से चर्चा का विषय बना हुआ है. दिल्ली हाई कोर्ट में फिल्म के ट्रेलर को बैन की मांग को लेकर याचिका दाखिल की गई है. याचिका में तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश करने और देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की छवि खराब करने के बारे में बताया गया है. याचिका में कहा गया कि फिल्म का ट्रेलर विदेश के साथ भी संबंध खराब कर रहा है और भारत की संप्रभुता और अखंडता को प्रभावित कर रहा है. 

इससे पहले बिहार की एक अदालत में भी फिल्म के खिलाफ केस दर्ज हुआ था, याचिकाकर्ता सुधीर ओझा ने फिल्म के जरिये पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को अपमानित करने का आरोप लगाया. कोर्ट इस मामले में 8 जनवरी को सुनवाई करेगा. ओझा की शिकायत में फिल्म डायरेक्टर, प्रो़ड्यूसर के अलावा अनुपम खेर, जाने-माने पत्रकार संजय बारू के किरदार में अक्षय खन्ना और अन्य शामिल हैं.कांग्रेस भी फिल्म में 'तथ्यों को गलत तरीके से प्रस्तुत' करने पर आपत्ति जता चुकी है. 

न्यूज नेशन पर एक्टर अनुपम खेर

न्यूज नेशन ने एक्टर अनुपम खेर से खास बातचीत की. इस दौरान अभिनेता ने कहा, 'फिल्म तथ्यों पर आधारित है और इसमें कोई छिपा एजेंडा नहीं है. जो है वही दिखाया गया है.'

पंजाब में फिल्म बैन करने की मांग

पंजाब सरकार पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर आधारित फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइममिनिस्टर' की रिलीज को पंजाब में रोकने की तैयारी कर रही है. दरअसल पंजाब सरकार के कई कैबिनेट मंत्री नहीं चाहते कि ये फिल्म पंजाब में रिलीज हो. इन मंत्रियों का कहना है कि इस फिल्म में कांग्रेस पार्टी और उनके नेता पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की छवि को गलत तरीके से दिखाया गया है और ये सब कांग्रेस को राजनीतिक नुकसान पहुंचाने के लिए किया गया है.

'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' फिल्म मनमोहन सिंह के पूर्व मीडिया सलाहकार संजय बारू की किताब पर आधारित है. अक्षय खन्ना बारू के किरदार में हैं और दिव्या सेठ शाह फिल्म में मनमोहन सिंह की पत्नी गुरशरण कौर की भूमिका में नजर आएंगी. फिल्म का निर्देशन नवोदित विजय रत्नाकर गुट्टे ने किया है. हंसल मेहता इसके क्रिएटिव प्रोड्यूसर हैं. यह फिल्म 11 जनवरी को सिनेमाघरों में दस्तक देगी. इस फिल्म में अनुपम खेर मनमोहन सिंह के किरदार में नज़र आएंगे. अर्थशात्री मनमोहन सिंह साल 2004 से लेकर 2014 तक देश के प्रधानमंत्री थे.