logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

अभिषेक सक्सेना ने कहा- अक्षय कुमार की फिल्म 'पैडमैन' से अलग है 'फुल्लू'

फिल्म के विषय पर समानता के सवाल पर अभिषेक ने कहा, 'पैडमैन' एक व्यक्ति द्वारा महिलाओं के लिए सस्ते सैनिटरी नैपकिन बनाने पर आधारित है।

Updated on: 07 Jun 2017, 10:06 PM

नई दिल्ली:

आर्थिक रूप से गरीब महिलाओं के लिए सस्ते सैनिटरी नैपकिन बनाने के इर्द-र्गिद घूमती फिल्म 'फुल्लू' की कहानी अक्षय कुमार की अगली फिल्म 'पैडमैन' की तरह लग रही है। लेकिन इसके निर्देशक अभिषेक सक्सेना का कहना है कि उनकी फिल्म सैनिटरी पैड के विषय को छोड़कर 'पैडमैन' से पूरी तरह अलग है।

फिल्म के विषय पर समानता के सवाल पर अभिषेक ने कहा, 'पैडमैन' एक व्यक्ति द्वारा महिलाओं के लिए सस्ते सैनिटरी नैपकिन बनाने पर आधारित है।

दूसरी ओर हमारी कहानी ग्रामीण इलाकों में स्वच्छता और सैनिटरी नैपकिन के उपयोग के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए है, जहां लोग पैड के अस्तित्व को नहीं जानते। इसलिए फुल्लू, पैडमैन से अलग है।'

और पढ़ें: SEE PICS: मंदिरा बेदी नहीं हैं प्रेग्नेंट, देखें बिकिनी में सिजलिंग लुक

'पैडमैन' फिल्म 'द सेनेटरी मैन फ्रॉम द सीक्रेट लैंड' कहानी पर आधारित है। यह अरुणाचलम मुरुगनंतम की वास्तविक जीवन की सफलता की कहानी है, जिन्होंने भारत की सबसे सस्ती सैनिटरी नैपकिन मशीन की शुरुआत की। यह कहानी पूर्व अभिनेत्री और अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना ने लिखी है जो अब 'पैडमैन' का निर्माण कर रही हैं।

और पढ़ें: IN PICS: दंगल गर्ल फातिमा सना शेख माल्टा बीच पर बनीं जलपरी, कराया हॉट फोटोशूट

अभिषेक ने कहा, 'फुल्लू काल्पनिक चरित्रों पर आधारित एक काल्पनिक कहानी है, हालांकि यह वास्तविक जीवन की स्थितियों से ही निकली है।'

उन्होंने कहा, 'हमारा लक्ष्य सैनिटरी नैपकिन के उपयोग के बारे में जागरूकता पैदा करना है। हमारी कई चिकित्सकों के साथ बातचीत भी हुई जो स्वच्छता के लिए कपड़े की जगह सैनिटरी नैपकिन के महत्व को समझा रहे हैं। इसलिए सैनिटरी नैपकिन के विषय को छोड़ दें तो दोनों कहानियों का इरादा अलग है।'

'फुल्लू' 16 जून को रिलीज हो रही है।