logo-image

पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड ने बैन की ऋषि-तापसी की 'मुल्क' तो डायरेक्टर ने कहा- गैर कानूनी रूप से देखें फिल्म

'मुल्क' में ऋषि कपूर, तापसी पन्नू, प्रतीक बब्बर, रजत कपूर, आशुतोष राणा, मनोज पाहवा और नीना गुप्ता मुख्य भूमिका में हैं।

Updated on: 02 Aug 2018, 10:58 PM

मुंबई:

ऋषि कपूर और तापसी पन्नू स्टारर मूवी 'मुल्क' (Mulk) 3 अगस्त को रिलीज हो रही है, लेकिन पाकिस्तान फेडरल सेंसर बोर्ड (Pakistan Censor Board) ने इसे अपने देश में बैन कर दिया है। ऐसे में फिल्म के निर्देशक अनुभव सिन्हा ने ट्विटर पर एक लेटर शेयर किया है, जिसमें अपील की है कि पाक में रहने वाले लोग गैर कानूनी रूप से मूवी देखें। 

अनुभव ने लिखा है, 'पाकिस्तान में रहने वाले प्रिय नागरिकों, मैंने हाल ही में 'मुल्क' नाम की फिल्म बनाई है, जिसे कानूनी रूप से आपके देश में बैन कर दिया गया है। इस वजह से आप फिल्म नहीं देख सकते। मुझे याद है कि जब इस फिल्म का ट्रेलर लॉन्च हुआ था, तब भारत और पाकिस्तान में इसके खिलाफ कई लोगों ने लिखा था। कई लोग इसे मुस्लिमों के समर्थन में मानते हैं तो कई मुस्लिम इसे खुद को पारंपरिक बताए जाने के रूप में देखते हैं। यह विरोधाभाषी है, लेकिन सच है।'

ये भी पढ़ें: 'मुल्क' में आतंकी बने प्रतीक बब्बर ने कहा- आसानी से बहक जाते है युवा

फिल्म निर्देशक अनुभव सिन्हा ने आगे लिखा, 'मैं जानता हूं कि आप पहले या बाद में यह मूवी देख ही लेंगे, कृप्या फिल्म देखें और अपना मत दें, क्योंकि इस फिल्म को सेंसर बोर्ड ने बैन किया है। मैं चाहता था कि आप इसे कानूनी रूप से देखें, लेकिन अगर आपको जरूरी लगे तो इसे गैर-कानूनी रूप से देखें। हालांकि, हमारी टीम पायरेसी रोकने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है।'

'मुल्क' में एक मुस्लिम परिवार की कहानी दिखाई गई है, जो बनारस की पृष्ठभूमि पर आधारित है। इस परिवार को आतंकवादी होने के शक में गिरफ्तार कर लिया जाता है। यह फिल्म लोगों के बीच पक्षपात की कहानी को बयां करती है।

इस फिल्म में ऋषि कपूर, तापसी पन्नू, प्रतीक बब्बर, रजत कपूर, आशुतोष राणा, मनोज पाहवा और नीना गुप्ता मुख्य भूमिका में हैं।

गौरतलब है कि इसके पहले पाकिस्तान में 'रईस', 'परी', 'वीरे दी वेडिंग', 'रेस 3', 'राजी' और 'पैडमैन' को भी बैन किया जा चुका है।

ये भी पढ़ें: रेलवे में तलाश रहे हैं नौकरी? 60 हजार पदों पर होने वाली है भर्ती