logo-image

पद्मावती विवाद: सिर काटने की धमकी पर कमल हासन ने कहा- दीपिका की स्वतंत्रता का सम्मान किया जाए

अक्सर विवादों की सुर्ख़ियों में छाये रहने वाले तमिल एक्टर कमल हासन ने पद्मावती विवाद पर प्रतिक्रिया दी है।

Updated on: 21 Nov 2017, 12:33 PM

नई दिल्ली:

रिलीज से पहले संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही है। 'पद्मावती' फिल्म के खिलाफ राजनीतिक जगत से भी इसको लेकर अलग-अलग आवाजें उठ रही है वहीं फिल्म जगत पूरी तरह से इस फिल्म के समर्थन में है

कई संगठन जगह-जगह फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। कभी नाक काटने तो कभी सर काटने की धमकियों के चलते दीपिका पादुकोण और संजय लीला भंसाली को सुरक्षा मुहैया करवा दी गई है।

हरियाणा बीजेपी के चीफ मीडिया को-ऑर्डिनेटर कुंवर सूरजपाल के सिर काटने पर 10 करोड़ का ऐलान करने के बाद जमकर विवाद हुआ

अक्सर विवादों की सुर्ख़ियों में छाये रहने वाले तमिल एक्टर कमल हासन ने इस पर प्रतिक्रिया दी है उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'मैं चाहता हूं कि दीपिका का सिर सुरक्षित रहे कई समुदायों ने मेरी फिल्म का भी विरोध किया है किसी भी बहस में अतिवाद बेहद दुराचारी है।'

संजय लीला भंसाली के निर्देशन पर बनी ये फिल्म शूटिंग के दिनों से ही सुर्ख़ियों में है। राजपूत संगठन से लेकर राजनीतिक जगत तक फिल्म के खिलाफ आवाजें उठ रही है। वहीं दूसरी तरफ बॉलीवुड और कुछ नेता फिल्म के समर्थन में भी उतरे हैं।

और पढ़ें: मध्यप्रदेश के बाद अब राजस्थान में 'पद्मावती' पर लगा बैन, CM वसुंधरा राजे ने किया ऐलान

राजस्थान में महिलाओं ने किया विरोध
राजस्थान में करीब 300 महिलाओं ने इस फिल्म के विरोध में हस्ताक्षर अभियान चलाया। साथ ही संकल्प लिया है कि अगर इस फिल्म को इतिहास के तथ्यों के साथ की गई छेड़छाड़ से साथ ही रिलीज किया तो राजपूत महिलाएं घर से निकल कर सड़क पर आ जाएंगी।

मध्य प्रदेश और राजस्थान में 'पद्मावती' बैन
'पद्मावती' पर मध्यप्रदेश में बैन लगने के बाद अब राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा है कि बिना जरूरी बदलावों के फिल्म राजस्थान में रिलीज नहीं हो सकती है।

Watch: राजकुमार राव की वेब सीरीज सुलझा पाएगी 'बोस' की मौत की गुत्थी?

'पद्मावती' 1 दिसंबर 2017 को रिलीज होनी थी, लेकिन खबर है कि इसकी रिलीज़ डेट टल गई है। इसमें दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर अहम भूमिका निभा रहे हैं। फिल्म का पहले से ही विरोध हो रहा है। कई शहरों में फिल्म की रिलीज रोकने की मांग हो रही है।

और पढ़ें: 'पद्मावती' पर होगा निष्पक्ष और संतुलित फैसला: प्रसून जोशी