logo-image

VIDEO: 'पद्मावती' के पहले गाने घूमर में देखें दीपिका पादुकोण का राजस्थानी डांस

गायिका श्रेया घोषाल और गायक स्‍वरूप खान ने इस गाने को अपनी आवाज दी है, जिसमें दीपिका राजस्‍थानी लोक नृत्‍य 'घूमर' करती नजर आ रही हैं।

Updated on: 26 Oct 2017, 12:21 AM

नई दिल्ली:

​निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' के ट्रेलर के बाद उसका मोस्‍ट अवेटेड पहला गाना 'घूमर' रिलीज हो गया है। इस गाने में दीपिका पादुकोण राजस्थानी लुक में बेहद खूबसूरत नजर आ रही हैं।

इस गाने का टाइटल 'घूमर' है, इंटरनेट पर रिलीज से पहले सुर्खियों में रहे इस गाने को अब तक तीन लाख के करीब लोग चुके हैं। गायिका श्रेया घोषाल और गायक स्‍वरूप खान ने इस गाने को अपनी आवाज दी है, जिसमें दीपिका राजस्‍थानी लोक नृत्‍य 'घूमर' करती नजर आ रही हैं। इसके राजस्‍थानी बोल स्‍वरूप खान ने ही लिखे हैं।

इस फिल्‍म में दीपिका, रणबीर सिंह और शाहिद कपूर के अलावा अदिति राव हैदरी मुख्य किरदार में हैं। फिल्मेकर संजय लीला भंसाली की फिल्में भव्य सेट और किरदारों के भारी भरकम गहनों और कपड़ों के लिए फेमस हैं।

ऐसे में फिल्म में 'बाजीराव मस्तानी' की अभिनेत्री को आप भारी भरकम राजपूती गहनों और बेहद खूबसूरत लहंगे में घूमर करते देख सकते हैं।

और पढ़ें: Bigg Boss 11: अर्शी खान की मॉडल दोस्त ने खोली उनकी पोल, उम्र से लेकर आपराधिक मामलों तक खोले राज

क्या है घूमर

घूमर एक तरह का राजस्‍थानी लोक नृृत्य हैं, जिसमें राजपूती महिलाएं एक साथ एक गोल घेरा बना कर नाचती हैं। घूम-घूम कर किए जाने के कारण इस नृृत्य का नाम घूमर रख दिया है। इसे कई उत्‍सवों के मौके पर किया जाता है।

जानकारी के अनुसार राजस्थान में जब नई दुल्‍हन का प्रवेश होता है, तब उससे भी घूमर ही कराया जाता है। इसके बाद सभी रिति रिवाजों के बाद उसका स्वागत किया जाता है।

दरअसल, भंसाली प्रोडक्शन के साथ दीपिका पादुकोण की यह तीसरी फिल्म है। इससे पहले वह 'गोलियों की रासलीला: रामलीला' और 'बाजीराव मस्तानी' में नजर आ चुकी हैं। इन दोनों ही फिल्मों में वह लीड भूमिका में नजर आईं। इसमें रणवीर सिंह उनके को-स्टार बने थे।

और पढ़ें: 'गोलमाल अगेन' रिव्यू: लॉजिक नहीं मैजिक के साथ फुल मनोरंजन