logo-image

'पद्मावती' विवाद: करणी सेना का 1 दिसंबर को भारत बंद का आह्वान

राजपूत समुदाय के संगठन श्री राजपूत करणी सेना के संस्थापक व संरक्षक लोकेंद्र सिंह कलवी ने मीडिया को बताया, 'रिलीज की तारीख के पहले हम गुरुग्राम, पटना, लखनऊ, भोपाल सहित देश भर में रैलियां करेंगे।'

Updated on: 15 Nov 2017, 11:10 PM

नई दिल्ली:

निर्देशक संजय लीला भंसाली और उनकी फिल्म 'पद्मावती' की रिलीज पर संकट के बादल छंटने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। शूटिंग के समय से शुरू हुआ ये विवाद अब जंग में तब्दील होता जा रहा है। हालांकि बॉलीवुड गलियारों में फिल्म के समर्थन में कई कलाकार उतर गए हैं, लेकिन 'पद्मावती' को लेकर जारी विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है।

राजपूत करणी सेना ने बुधवार को संजय लीला भंसाली की फिल्म के रिलीज होने पर 1 दिसंबर को 'भारत बंद' का आह्वान किया है, जबकि महाराष्ट्र सरकार ने फिल्म निर्माताओं को लगातार मिल रही धमकियों और बढ़ते विवाद के मद्देनजर सुरक्षा प्रदान की है।

राजपूत समुदाय के संगठन श्री राजपूत करणी सेना के संस्थापक व संरक्षक लोकेंद्र सिंह कलवी ने मीडिया को बताया, 'रिलीज की तारीख के पहले हम गुरुग्राम, पटना, लखनऊ, भोपाल सहित देश भर में रैलियां करेंगे।'

उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर मुसलमानों सहित सभी समुदायों ने करणी सेना का समर्थन किया है। उन्होंने कहा, 'हमने फिल्म को पूरी तरह से प्रतिबंधित करने की मांग की है। हम अब फिल्म की प्री-स्क्रीनिंग नहीं चाहते हैं। हम इस पर पूर्ण प्रतिबंध की मांग करते हैं।'

कलवी ने दावा किया कि सिनेमाटोग्राफी अधिनियम के मुताबिक, केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) से मंजूरी मिलने के बाद भी सरकार किसी फिल्म की रिलीज पर तीन महीने रोक लगा सकती है और इस रोक को आगे भी बढ़ाया जा सकता है।

और पढ़ें: 'पद्मावती' की रिलीज को लेकर उत्तर प्रदेश में अलर्ट जारी

कलवी ने कहा, 'हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस मामले में हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है।' विभिन्न समूहों, विशेषज्ञों का कहना है कि भंसाली ने राजपूत महारानी, रानी पद्मावती का गलत चित्रण किया है।

फिल्म की शूटिंग के दौरान ही देश के विभिन्न हिस्सों में विभिन्न स्थानों पर भंसाली के खिलाफ हिंसा और फिल्म के खिलाफ विरोध देखा गया था और अब यह जल्द ही दुनिया भर में रिलीज के लिए तैयार है।

इन समूहों और इससे जुड़े लोगों को छोड़कर, पूरा फिल्म जगत भंसाली की फिल्म के समर्थन में उतर गया है।

और पढ़ें: VIRAL PHOTOS: 'पद्मावती' की रिलीज से पहले दीपिका पादुकोण ने विंटर में कराया हॉट फोटोशूट