logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

'पद्मावती' विवाद: सेंसर बोर्ड ने बनाई 6 सदस्यों की समिति

इस समि​ति में 6 सदस्य होंगे, जो 'पद्मावती' की रिलीज को लेकर फैसला लेंगे।

Updated on: 27 Dec 2017, 02:45 PM

highlights

  • फिल्म अगले साल मार्च तक हो सकती है रिलीज, 'पद्मावती' को पहले निर्माताओं के पास वापस भेज दिया गया था
  • इस समि​ति में 6 सदस्य होंगे, जो 'पद्मावती' की रिलीज को लेकर फैसला लेंगे

नई दिल्ली:

निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' को लेकर काफी समय से गहराता विवाद थमना का नाम नहीं ले रहा है। इसके कारण केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) की समीक्षा के लिए इतिहासकारों और पूर्व राजघराने की समिति गठित की गई है।

खबरों की मानें तो इस समि​ति में 6 सदस्य होंगे, जो 'पद्मावती' की रिलीज को लेकर फैसला लेंगे। अटकलों का बाजार गर्म है कि यह फिल्म अगले साल मार्च तक रिलीज हो सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 'पद्मावती' के निर्माताओं ने फिल्म के प्रमाणन के लिए भेजे अपने आवेदन के साथ अस्पष्ट दावापत्र लगाकर मामले को व्यर्थ में जटिल कर दिया। आवेदन में उन्होंने लिखा कि फिल्म आंशिक रूप से ऐतिहासिक तथ्यों पर आधारित है।

सूत्र ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर बताया कि अब प्रामाणिकता के लिए सामग्री की छानबीन करनी होगी। फिल्म को पहले निर्माताओं के पास वापस भेज दिया था, क्योंकि उन्होंने उस कॉलम को रिक्त छोड़ दिया था, जिसमें यह लिखना था कि यह फिल्म काल्पनिक है या ऐतिहासिक तथ्यों पर आधारित है।

और पढ़ें: 52 साल का हुआ बॉलीवुड का 'टाइगर', जानें किस फिल्म से ​चमका सलमान खान का सितारा

सीबीएफसी ने कहा कि 'पद्मावती' को जनवरी में ही प्रमाणित किया जा सकता है, क्योंकि दिसंबर तो लगभग बीत रहा है। 'पद्मावती' से पहले विभिन्न भाषाओं की कम से कम 40 फीचर फिल्में कतार में हैं।

सूत्र ने कहा कि वर्ष का अंतिम महीना होने के कारण बोर्ड के कुछ सदस्य छुट्टी पर हैं और कुछ अन्य बीमार हैं।

और पढे़ं: जब शाहरुख खान ने सलमान के लिए गाया 'तुम जियो हजारों साल' गाना

आइएएनएस इनपुट