logo-image

'पद्मावत' पर नहीं थम रहा बवाल, कहीं बम से हमला, तो कहीं युवक की पिटाई

शनिवार को महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक सिनेमाघर के बाहर पर कुछ अज्ञात लोगों ने पेट्रोल बम फेंक दिया, तो वहीं गुजरात के वड़ोदरा में सिनेमा देखने जा रहे एक युवक की कुछ लोगों ने जमकर पिटाई कर दी।

Updated on: 28 Jan 2018, 09:02 AM

नई दिल्ली:

देशभर के सिनेमाघरों में धूम मचा रही संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है।

शनिवार को महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक सिनेमाघर के बाहर पर कुछ अज्ञात लोगों ने पेट्रोल बम फेंक दिया, तो वहीं गुजरात के वड़ोदरा में सिनेमा देखने जा रहे एक युवक की कुछ लोगों ने जमकर पिटाई कर दी।

वहीं गुड़गांव (गुरुग्राम) में स्कूल बस पर राजपूत करणी सेना के कथित हमले के मामले में पुलिस ने अब तक 42 लोगों को गिरफ्तार किया है।

ठाणे

फिल्म के खिलाफ राजपूत करणी सेना के प्रदर्शनों के बीच महाराष्ट्र के ठाणे के कल्याण में अज्ञात बदमाशों ने थियेटर के बाहर बम फेंक कर हमला कर दिया। पुलिस के मुताबिक, भानू सागर थियेटर के बाहर करीब 9:10 बजे अज्ञात लोगों ने बम फेंक दिया। इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

वड़ोदरा

गुजरात के बड़ोदरा में भी दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर की भूमिका वाली फिल्म 'पद्मावत' का विरोध जारी है। वड़ोदरा में कुछ लोगों ने एक युवक की लोगों ने इस लिए पिटाई कर दी क्योंकि उसने कहा था कि वह 'राजपूत होने के बावजूद' वह फिल्म देखेगा।

वड़ोदरा की अंकलेश्वर पुलिस ने बताया कि इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वड़ोदरा के शिकायतकर्ता उपेंद्र सिंह के मुताबिक, 24 जनवरी को अंकलेश्वर में उनके साथ मारपीट की गई।

और पढ़ें: 'पद्मावत' के विरोध में बाइक सवारों ने थिएटर पर फेंका पेट्रोल बम

सिंह के मुताबिक, 'वह होटल में दोस्त के साथ फोन पर बात कर रहे थे और उन्होंने गुजरात में फिल्म रिलीज को लेकर जानकारी ली। जिसके बाद उन्होंने मुंबई जाकर देखने की योजना बनाई।' जिसके बाद सिंह के साथ मारपीट की गई।

आपको बता दें कि, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद सुरक्षा कारणों से मध्य प्रदेश, राजस्थान और गुजरात में थियेटर मालिकों ने पद्मावत रिलीज नहीं की है।

फिल्म पद्मावत सूफी कवि मलिक मोहम्मद जायसी की रचना पद्मावत पर आधारित है। राजपूत करणी सेना फिल्म में 'राजपूत रानी पद्मावती व मुस्लिम आक्रमणकारी अलाउद्दीन खिलजी के बीच दृश्यों को लेकर भंसाली के खिलाफ रही है।' हालांकि, फिल्म में दोनों के बीच ऐसा कोई दृश्य नहीं है।

गुरुग्राम में 42 गिरफ्तार

'पद्मावत' के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान पिछले दिनों कथित तौर पर करणी सेना के सदस्यों ने हरियाणा के गुरुग्राम में एक स्कूल बस पर हमला किया था। हरियाणा पुलिस ने शनिवार को बताया कि इस हमले के सिलसिले में 42 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

वहीं राजपूत करणी सेना ने शनिवार को दोबारा कहा कि वह 24 जनवरी को गुरुग्राम स्कूल बस हमले की घटना में शमिल नहीं थी। संगठन ने कहा कि उनका आंदोलन तबतक जारी रहेगा, जबतक पद्मावत पर प्रतिबंध नहीं लग जाता।

करणी सेना के प्रमुख लोकेंद्र सिंह कल्वी ने शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उनके पास सबूत हैं कि उनका कोई कार्यकर्ता गुरुग्राम में स्कूल बस और अहमदाबाद समेत देश के अन्य हिस्सों में सिनेमाघरों पर हमलों का हिस्सा नहीं है।

और पढ़ें: NDA से अलग हो सकती है टीडीपी, चंद्रबाबू नायडू ने दिए संकेत